Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

मैनपुरी में मायावती ने नामांकन से पहले पहली अपनी रणनीति, डिंपल और जयवीर सिंह के खिलाफ चला दांव

मैनपुरी में मायावती ने नामांकन से पहले पहली अपनी रणनीति, डिंपल और जयवीर सिंह के खिलाफ चला दांव
X

मैनपुरी। लोकसभा चुनाव में हाट सीट बन चुका मैनपुरी संसदीय क्षेत्र एक बार फिर से चर्चा में है। बसपा ने भी अपनी रणनीति बदली है। शाक्य प्रत्याशी का टिकट काटकर अब इटावा के भरथना से पूर्व विधायक रह चुके शिवप्रसाद यादव के नाम की घोषणा की है। जिला कार्यकारिणी द्वारा 18 अप्रैल को उनके नामांकन की तैयारी की जा रही है।

जातीय समीकरण बिठाते हुए बसपा ने शाक्य प्रत्याशी पर दांव खेला था। किशनी से डा. गुलशन देव शाक्य को बतौर प्रत्याशी मैदान में उतारा था। पार्टी पदाधिकारियों के साथ वह प्रचार-प्रसार भी कर रहे थे। अब इटावा के भरथना से पूर्व विधायक को टिकट दिया है।

कौन हैं शिवप्रसाद यादव

मूलरूप से औरेया के बिधूना क्षेत्र के गांव हरदू निवासी शिवप्रसाद यादव शिक्षाविद हैं।

वर्तमान में करवाखेड़ा, इटावा में परिवार के साथ रह रहे हैं।

वर्ष 2009 के उपचुनाव में बसपा के टिकट पर उन्होंने भरथना विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था।

सपा के प्रदीप यादव को हराकर वे विधायक बने थे।

जानकारों का मानना है कि उन्हें दोबारा मैनपुरी संसदीय सीट से लोकसभा प्रत्याशी के रूप में उतारकर बसपा यादव मतदाताओं में सेंधमारी की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ेंः दूसरी के चक्कर में घरवाली पर जुल्म; दो माह की मासूम संग छोड़ गया पत्नी, ससुर करता है गंदी हरकतें...कहकर फूट फूट रोई पीड़िता

कल करेंगे नामांकन

बसपा नेताओं का कहना है कि शाक्य समाज उनका कैडर वोट बैंक है। जो हमेशा उनका साथ देता रहा है। पूर्व विधायक के मैदान में आने से यादव मतदाताओं का भी वोट पार्टी को मिलेगा। जिलाध्यक्ष प्रेमचंद्र शाक्य का कहना है कि 18 अप्रैल को उनके प्रत्याशी अपना नामांकन करेंगे।

Next Story
Share it