Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

बदायूं से शिवपाल के बेटे आदित्य यादव को टिकट

बदायूं से शिवपाल के बेटे आदित्य यादव को टिकट
X

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर समाजवादी पार्टी ने अपनी एक और लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में सपा ने बदायूं से शिवपाल यादव की जगह उनके बेटे आदित्य यादव को चुनावी मैदान में उतारा है. इसके साथ ही सुल्तानपुर सीट पर भी अपना उम्मीदवार बदलते हुए राम भुआल निषाद को टिकट दिया है. काफी दिनों से चर्चा थी कि शिवपाल यादव बदायूं सीट से चुनाव नहीं लड़ना चाह रहे हैं वह अपने बेटे आदित्य को इस सीट पर चुनाव लड़ाना चाहते हैं, इसके संकेत भी शिवपाल यादव ने पहले दे दिए थे. हालांकि अब सपा की नई लिस्ट जारी होने पर साफ हो गया है कि बदायूं सीट से शिवपाल नहीं उनके बेटे आदित्य यादव चुनाव लड़ेंगे.

बदायूं सीट से सपा ने पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव का टिकट काटकर शिवपाल यादव को चुनावी मैदान में उतारा था. वहीं शिवपाल यादव भी बदायूं सीट पर प्रचार-प्रसार में जुट गए थे. हालांकि अब सपा ने संशोधित लिस्ट जारी करते हुए शिवपाल की जगह उनके बेटे आदित्य यादव को टिकट दिया है. इसके साथ ही सपा ने सुल्तानपुर सीट भीम निषाद का टिकट काटकर राम भुआल निषाद को अपना उम्मीदवार बनाया है. राम भुआल निषाद को नोटों की गड्डी के साथ पैसे बांटते हुए कथित वीडियो सामने आया था. इसे लेकर वह बीजेपी नेताओं के निशाने पर आ गए थे.

बता दें कि बदायूं सीट पर इस समय बीजेपी का कब्जा है, बीजेपी ने इस सीट पर मौजूदा सांसद संघमित्रा मौर्य का टिकट काटकर दुर्विजय सिंह शाक्य को अपना उम्मीदवार बनाया है. सपा का बदायूं सीट पर साल 1996 से ही कब्जा था, हालांकि साल 2019 के चुनाव में इस सीट पर बीजेपी की संघमित्रा मौर्य ने धर्मेंद्र यादव को हराकर जीत दर्ज की थी. धर्मेंद्र यादव ने इस सीट पर साल 2009 और 2014 में जीत दर्ज की थी, इससे पहले इस सीट पर सपा के सलीम शेरवानी लगातार चार बार सांसद रहे हैं.

Next Story
Share it