Top
Janta Ki Awaz

गुजरात - सभी 6 महानगरपालिकाओं में BJP को मिला स्पष्ट बहुमत

गुजरात - सभी 6 महानगरपालिकाओं में BJP को मिला स्पष्ट बहुमत
X

गुजरात नगर निगम चुनावों में वोटों की गिनती चल रही है लेकिन बीजेपी (BJP) एक बार फिर क्लीन स्वीप करती नज़र आ रही है. बीजेपी को सभी छह महानगरपालिकाओं राजकोट,भावनगर, जामनगर, सूरत, अहमदाबाद और वडोदरा में बीजेपी ने स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया है. फिलहाल अहमदाबाद की खाड़िया वार्ड में तीन पर कांग्रेस और एक पर एमआईएम आगे चल रही है. खाड़िया बीजेपी का मजबूत गढ़ मानी जाती है. यहां बीजेपी ने पुराने नेताओं को दरकिनार करके नए चेहरों को मैदान में उतारा था.

उधर सूरत वार्ड 2 में अमरोली, मोटा वराछा में आप के पैनल ने जीत दर्ज कर ली है. कांग्रेस सूरत में 9 सीट पर आगे है हालांकि किसी पर भी स्पष्ट नतीजे नहीं आए हैं. शाम 6 बजे अहमदाबाद बीजेपी कार्यालय में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल और अन्य नेता सभी 6 महानगरपालिकाओं में पार्टी की जीत का जश्न मनाएंगे और जनता का अभिवादन करेंगे. बीजेपी फिलहाल 276 सीटों पर आगे चल रही है. बता दें कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के गृह जिले राजकोट में कांग्रेस किसी वार्ड में आगे नहीं चल रही है. अब तक बीजेपी कुल 201 और कांग्रेस 42 सीटों पर आगे है. सूरत की 8 सीटों पर AAP की जीत हुई है.

शुरूआती रुझानों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM 4 सीटों पर आगे चल रही थी हालांकि बहरामपुर में मजबूत मानी जा रही पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है. यहां से कांग्रेस का पैनल जीता है. इसके अलावा दरियापुर में भी खुद ओवैसी ने प्रचार किया था, यहां भी कांग्रेस के पैनल ने जीत दर्ज की है.

2 बजे तक की स्थिति

अहमदाबाद- बीजेपी 83 और कांग्रेस 18 सीटों पर आगे

वडोदरा- बीजेपी 45 और कांग्रेस 7 सीटों पर आगे

राजकोट- बीजेपी 52 सीटों पर आगे

सूरत- बीजेपी 47, कांग्रेस 9 और AAP 9 सीटों पर आगे

भावनगर- बीजेपी 27 और कांग्रेस 5 सीटों पर आगे

जामनगर- बीजेपी 36, कांग्रेस 5, बीएसपी 3 सीट पर आगे

Next Story
Share it