Top
Janta Ki Awaz

घर में घुसकर 25 साल के रिंकू शर्मा की निर्मम तरीके से हत्या से उबाल

घर में घुसकर 25 साल के रिंकू शर्मा की निर्मम तरीके से हत्या से उबाल
X

नई दिल्ली: दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बुधवार रात कुछ युवकों ने बजरंग दल के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा के घर में घर में घुसकर चाकू घोंपकर उनकी हत्या कर दी। मृतक की पहचान रिंकू शर्मा (26 वर्ष) के रूप में हुई है। रिंकू को इलाज के लिए अस्पताल भी ले जाया गया लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। इस बाबत पुलिस ने मामला दर्ज कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के बीच इलाके में तनाव बना हुआ है।

रिंकू के लिए इंसाफ की मांग करते हुए लोगों ने इसे #JusticeForRinkuSharma हैशटैग के साथ ट्विटर पर ट्रेंड करना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि रिंकू शर्मा भाजपा और वीएचपी से जुड़ा हुआ था और इन दिनों राम मंदिर के लिए चंदा भी जुटा रहा था। हालांकि पुलिस ने ऐसे दावों को खारिज किया है।

भाजपा नेता संबित पात्रा समेत कई प्रसिद्ध हस्तियों ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए रिंकू शर्मा के लिए इंसाफ की मांग की है। वहीं वीएचपी ने कहा है कि रिंकू शर्मा राम मंदिर के लिए निधि समर्पण अभियान से जुटा था और इसके चलते ही उसकी हत्या हुई है। वीएचपी नेता सुरेंद्र जैन ने हत्यारों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मामले में ट्वीट करते हुए लिखा है, 'रिंकू शर्मा, जय श्री राम।' उनके इस ट्वीट के बाद सियासी उबाल बढ़ गया है। यही नहीं फिल्म मेकर अशोक पंडित ने भी इस मुद्दे को उठाते हुए न्याय की मांग की है।

वहीं विश्व हिंदू परिषद ने रिंकू शर्मा की हत्या को लेकर एक बयान जारी करते हुए कहा, 'युवा राम भक्त रिंकू शर्मा की मोब लिंचिंग कर दिल्ली में नृशंस हत्या करने वाले सभी जिहादियों को अबिलम्ब फांसी पर लटकाओ।' वीएचपी के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने इसे लेकर एक वीडियो संदेश भी जारी किया है।

इस हत्या का जो वीडियो सामने आया है उसमें साफ दिख रहा है कि एक घर में कुछ लोग लाठी डंडों और हथियारों के साथ घुस रहे हैं। घर से चीख-पुकार की आवाजें आ रही है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने इस हत्याकांड पर ट्वीट किया है। रिंकू शर्मा की हत्या के बाद ट्विटर पर #JusticeForRinkuSharma ट्रेंड कर रहा है।

Next Story