Top
Janta Ki Awaz

बिहार: 12 साल की बच्ची ने तोड़ा सब्जी का पौधा, पड़ोसी ने केरोसिन डालकर जिंदा जलाया

बिहार: 12 साल की बच्ची ने तोड़ा सब्जी का पौधा, पड़ोसी ने केरोसिन डालकर जिंदा जलाया
X

बिहार के बेगूसराय से इंसानियत को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां एक 12 साल की मासूम बच्ची पर केरोसिन का तेल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया गया। बच्ची की कसूर सिर्फ इतना था कि उसने खेल-खेल में अपनी नादानी के चलते पड़ोसी की जमीन पर लगा एक पौधा उखाड़ दिया था। बहरहाल, घटना के तुरंत बाद ही उसे गंभीर अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बताया जा रहा है कि अस्पताल में उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

यह घटना बरौनी थाना क्षेत्र के निंगा पंचायत के शिवरौना गांव की है, जहां शुक्रवार के दिन 12 साल की लड़की अपने घर के बाहर खेल रही थी। इस बीच उसने पड़ोस में रहने वाले सिकंदर यादव के घर में लगे कुंदरी के छोटे से पौधे को उखाड़ दिया।

पहले की पिटाई फिर लगाई आग

ऐसे में सिकंदर की नजर जब पौधे पर गई तो वह उखड़ा हुआ पौधा देख गुस्से में लाल हो उठा। इसके बाद उसने अपनी पत्नी के साथ मिलकर बच्ची की खूब पिटाई कर दी, लेकिन जब आरोपियों का मन इससे भी शांत नहीं हुआ तो दोनों ने बच्ची पर केरोसिन का तेल डाल उस पर आग लगा दी। शरीर में आग लगते ही मासूम बच्ची छटपटाने लगी। ऐसे में अन्य पड़ोसियों ने जब मासूम को देखा तो तुरंत उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज जारी है।

वहीं, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुंची। बच्ची की मां ने पुलिस को बताया कि उनके और पड़ोसी सिकंदर यादव के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। वहीं, मामले पर बेगूसराय डीएसपी निशित प्रिया का कहना है कि सब्जी का पौधा उखाड़ने को लेकर पड़ोसी पर जलाने का आरोप लगा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन के साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।


Next Story