Top
Janta Ki Awaz

समस्तीपुर में स्पेशल ट्रेन जेसीबी से टकराई, मचा हड़कंप

समस्तीपुर में स्पेशल ट्रेन जेसीबी से टकराई, मचा हड़कंप
X

बिहार -समस्तीपुर जिले के समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड पर नयानगर रेलवे स्टेशन के गुमटी नंबर 11 पर जानकी स्पेशल ट्रेन एक जेसीबी (JCB) से टकरा गई. इस दुर्घटना में हालांकि ट्रेन और ट्रेन के यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है. इस घटना में जेसीबी का चालक गंभीर रूप से घायल हुआ है. घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. समस्तीपुर- सहरसा रेल खंड में नयानगर में बखरी ढाला पर जानकी एक्सप्रेस की एक पोकलेन से टक्कर हो गई. हादसे के बाद रेल महकमे में अफरातफरी मच गई.

सूचना के अनुसार जब जानकी एक्सप्रेस नयानगर पुलसंख्या 11 से गुजर रही थी, तभी जेसीबी आ पहुंचा. कहा तो यह भी जा रहा है कि फाटक खुले होने के कारण यह हादसा हुआ. सुबह 8.23 बजे के करीब हुए इस दुर्घटना से रेलवे विभाग और स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया. जानकारी के अनुसार जानकी एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 05283 सहरसा से चलकर जयनगर जा रही थी. ट्रेन जैसे ही नयानगर पुलसंख्या 11 पर पहुंची जेसीबी से टकरा गई. जेसीबी के जरिए रेलवे लाइन ठीक किया जा रहा था और फाटक खुला हुआ था. उसी दौरान जानकी एक्सप्रेस पास हो रही थी.

लोगों के बीच मचा हड़कंप

बताया जाता है कि टक्कर के बाद इंजन में फंसने से पोकलेन करीब पांच सौ मीटर तक घसीटता चला गया. इससे इंजन में खराबी आ गई. इधर, हादसे में जख्मी हुए पोकलेन के चालक को आनन-फानन में रोसड़ा अस्पताल भेजा गया जहां से उसे पटना रेफर कर दिया गया. हादसे की खबर मिलने के बाद रेल पुलिस व आइपीएफ के अलावा हसनपुर के बीडीओ, सीओ और हसनपुर के थाना अध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंच चुके थे. हादसे के बाद रूट पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित हो गई. करीब एक साल पहले इसी रेलखंड पर बड़ा हादसा हुआ था. जिसमें कई लोगों की जानें चली गई थीं.

Next Story