Top
Janta Ki Awaz

तापसी पन्नू के 5 करोड़ कैश लेने के सबूत मिले, आय और व्यय के साथ साथ दस्तावेजों में कई तरह की खामियां

तापसी पन्नू के 5 करोड़ कैश लेने के सबूत मिले, आय और व्यय के साथ साथ दस्तावेजों में कई तरह की खामियां
X

अनुराग कश्यप और अभिनेत्री तापसी पन्नू के घर पर छापामारी के दौरान आयकर विभाग को बड़े पैमाने पर इनकम टैक्स चोरी के सबूत मिले हैं। इसके साथ ही आयकर विभाग का कहना है कि 5 करोड़ रुपये कैश पेमेंट लेने की रसीदें तापसी पन्नू के घर से बरामद हुई हैं। विभाग ने कहा कि आयकर विभाग को 350 करोड़ रुपये की टैक्स गड़बड़ी का पता चला है।

कंपनी के अधिकारी 350 करोड़ रुपये के बारे में कोई जवाब नहीं दे पाए हैं। वहीं तापसी पन्नू के नाम पर 5 करोड़ की कैश रिस्पिट रिकवर हुई है जिसकी जांच जारी है। आयकर विभाग का कहना है कि 3 मार्च (बुधवार) से दो बड़े फिल्म प्रोडक्शन हाउस, एक अभिनेत्री और मुंबई की दो टैलेंट मैनेजमेन्ट कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।ये छापामारी मुंबई, दिल्ली, पुणे और हैदराबाद में चल रही है। ऑफिस और आवास समेत मिलाकर कुल 28 जगहों पर छापामारी हो रही है। छापामारी में इस बात के सबूत मिले है कि फिल्म प्रोडक्शन हाउस की वास्तविक कमाई के मुकाबले ज्यादा आय है। कंपनी के अधिकारी इस तरह के 300 करोड़ रुपये का हिसाब नहीं दे पाए।

ये छापामारी मुंबई, दिल्ली, पुणे और हैदराबाद में चल रही है। ऑफिस और आवास समेत मिलाकर कुल 28 जगहों पर छापामारी हो रही है। छापामारी में इस बात के सबूत मिले है कि फिल्म प्रोडक्शन हाउस की वास्तविक कमाई के मुकाबले ज्यादा आय है। कंपनी के अधिकारी इस तरह के 300 करोड़ रुपये का हिसाब नहीं दे पाए।

खबरों की मानें तो आयकर विभाग मुंबई और पूणे में करीब उन 30 से ज्यादा जगहों पर खोजबीन कर रहा है जिनके तार बॉलीवुड सितारों से जुड़े हैं। सिर्फ इन सितारों के ही नहीं बल्कि उनके कुछ एक्जक्यूटिव्स और टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी KWAN पर भी आयकर विभाग के छापे मारने की भी खबर है।

न्यूज एंजेंसी पीटीआई के अनुसार कर चोरी के आरोपों की जांच और अधिक सबूत इकट्ठा करने के लिए आयकर विभाग इन सितारो के घर छापे मार रहा है। वहीं कहा जा रहा है कि कुछ आंतरिक लेन देन का मामला भी आयकर विभाग की नजर में है। बता दें कि फैंटम फिल्म्स कंपनी को अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी, मधु मंटेना और विकास बहल ने 2011 में लॉन्च किया था। मार्च 2015 में रिलायंस एंटरटेनमेंट ने फर्म में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी। वहीं मधु- कश्यप- मोटवानी-बहल और रिलायंस एंटरटेनमेंट का 50-50 प्रतिशत का ज्वाइंट वेंचर था।

Next Story
Share it