Top
Janta Ki Awaz

नितिन जैन : क्रिकेट मैनिएक और एक सामाजिक कार्यकर्ता

नितिन जैन : क्रिकेट मैनिएक और एक सामाजिक कार्यकर्ता
X


अब जब आईपीएल शुरू होने में सिर्फ कुछ दिन बाकी है, सचिन तेंडुलकर के सुपर फैन नितिन जैन का मानना है कि ये सही समय है जब टीम इंडिया के समर्थक भारत को गर्व का अनुभव कराएं और दुनिया को दिखाएं की कोविड-19 में भी क्रिकेट के प्रति उनके प्यार को कोई नहीं रोक सकता ।

यहां महत्वपूर्ण पहलू यह है कि कोरोना के कारण अपने पिता को खोने के बावजूद, नितिन ने सक्रिय रूप से कई अभियानों में भाग लिया, लोगों को प्रेरित किया कि कोरोना से कैसे निपटें और कुछ परिवारों की आर्थिक मदद भी करी।

"देखिए, एक इंसान के रूप में, यह हमारी ज़िम्मेदारी है कि हम ऐसे परिवारों की मदद करें जो इस महामारी की वजह से काफी दुःखी हैं, और जब मैंने सचिन पाजी के साथ बातचीत की, तो मेरे जीवन का पूरा परिप्रेक्ष्य बदल गया और आज मैं सब कुछ अच्छे से कर पा रहा हूं।

यह इंगित करने योग्य है कि नितिन जैन भारत के एकमात्र क्रिकेट कलाकार हैं जो क्रिकेट के प्रति अपने प्रेम को उजागर करने के लिए क्रिकेटरों के रेखाचित्र बनाते हैं।

लेकिन इससे पहले कि आप आगे बढ़ें, नितिन जैन आपको एक सलाह देते हैं : "क्रिकेट का दीवाना होना बुरा नहीं है, लेकिन आपका परिवार और काम भी महत्वपूर्ण है। आपको इसे बहुत गंभीरता से लेने की ज़रूरत है, अन्यथा यह आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है"।

कुछ दिन पहले, स्टार स्पोर्ट्स की टीम ने नितिन जैन के साथ एक सत्र का आयोजन किया, जो आगामी आईपीएल सीजन से संबंधित था।

Next Story
Share it