Top
Janta Ki Awaz

नेताजी की पाठशाल : लंबे समय के बाद एक बार फिर सक्रिय हुए मुलायम, 'बूथ पर का चल रहो है, तुम लोग हवा में न रहो

नेताजी की पाठशाल : लंबे समय के बाद एक बार फिर सक्रिय हुए मुलायम,  बूथ पर का चल रहो है, तुम लोग हवा में न रहो
X

नेताजी यानी मुलायम सिंह यादव लंबे समय के बाद एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं. बीते दिनों मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यालय पहुंचे और कई पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले.

'बूथ पर का चल रहो है, तुम लोग हवा में न रहो, बीजेपी वाले बूथ पे काम कर रहे हैं, बूथ को मजबूत करो, हर मंडल पर रैली करिए', बीमारी की वजह से लंबे समय से मुलायम सिंह यादव राजनीति में सक्रिय नहीं थे, लेकिन ज्यों-ज्यों उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख करीब आती जा रही है, त्यों-त्यों नेताजी फिर सक्रिय होते जा रहे हैं. पिछले हफ्ते वह लखनऊ स्थित पार्टी दफ्तर पहुंच गए और कई नौजवानों से मुलाकात करते हुए उन्हें बूथ मैनेजमेंट के टिप्स दिए.

मुलायम सिंह यादव से बीते दिनों करीब दो दर्जन सपा कार्यकर्ताओं ने मुलाकात की थी. इसमें से एक पार्टी कार्यकर्ता ने बताया कि नेताजी ने सबसे पहले हमसे अपने-अपने बूथ के बारे में पूछा. नेताजी ने कहा, 'तुम लोग बूथ पर क्या कर रहे हो, बूथ को मजबूत करो, बीजेपी वाले बूथों पर काम कर रहे हैं, हवा में मत रहना

बूथ मैनेजमेंट का टिप्स देने के साथ ही मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मैं हर मंडलस्तर पर रैली को संबोधित करूंगा. नेताजी की पाठशाला करीब घंटेभर चली होगी. जाते-जाते नेताजी ने कहा कि मैं चुनाव में पूरी तरह से सक्रिय रहूंगा और पार्टी का हर कार्यकर्ता अपने बूथ को मजबूत करे.

मुलायम सिंह यादव से मुलाकात करने वाले एक सपा कार्यकर्ता ने बताया कि नेताजी का पूरा फोकस इलेक्शन पर है, हालांकि बीमारी के कारण थोड़ी दिक्कत है, लेकिन अभी भी नेताजी को हर जिले की सीट, हर जिले के नेता और हर सीट का समीकरण मुंह जुबानी याद है, बात-बात में उन्होंने कई युवाओं को उनके सीट के समीकरण को भी समझा दिया.

Next Story
Share it