Top
Janta Ki Awaz

डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ जीशान आलम के सुझाव

डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ जीशान आलम के सुझाव
X

जीशान आलम ने हिमालयन यूनिवर्सिटी से बीबीए में स्नातक किया, वे एक उद्यमी, व्यापार दूरदर्शी और डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ हैं। वे My Media Markets के संस्थापक हैं जो एक अग्रणी डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी है, जो 2018 में हैदराबाद में स्थापित की गई है, जीशान ने 500 से अधिक व्यक्तिगत हस्तियों, विशेषज्ञों और संगठनों के लिए काम किया है। उन्होंने समझा कि नवीन विज्ञापन के लिए बाज़ार कम था और उन्होंने हैदराबाद, तैलंगाना से 2017 में अपना कंप्यूटराइज्ड शोकेसिंग करियर शुरू किया। हाल ही में B2B और B2C नई कंपनियों में काम किया है। वह अपने इंटर्नशिप कार्यक्रम में 100 से अधिक लोगों की कक्षाओं के लिए तैयार और प्रवृत्त है। विचारों की व्यवस्था, अपार सरलता, और विचारों की पारदर्शिता के साथ बढ़ी, उनकी परियोजनाओं का उद्देश्य भीड़ में जबरदस्त गतिशीलता और ताकत का लगाना है।

जीशान ने अपने काम को बढ़ावा देने के लिए बतौर फ्रीलांसर अपना कैरियर को बढ़ावा देना शुरू किया, एक विश्वसनीय मनोरंजन होने के बाद इस बिंदु पर अमेरिकी व्यापार की तुलना में, उन्होंने सौदों, गुणवत्ता और तैयारी के साथ भागीदारी हासिल की। शुरुआत की कंप्यूटरीकृत पेशा को बढ़ावा देने के लिए एक अलग-अलग उम्र के शिक्षक के रूप में, वह मैनपावर ग्रुप के साथ जुड़ा हुआ है, और वह विभिन्न शिक्षाप्रद और कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए प्रशिक्षण वितरण का सामना कर रहा है। उनके पास कम्ययूनिकेशन स्किल्स, टीम बिल्डिंग, बिहेवियरल स्किल्स, एम्प्लॉयबिलिटी स्किल्स, लीडरशिप स्किल्स और इंटरपर्सनल स्किल्स में स्पेशलाइजेशन है।

उन्होंने बताया की अगर आज हम अपने आस पास के बाज़ार के गतिविधियों को देखें तो सभी अपने अपने व्यापार के लिए लोग तरह तरह के विज्ञापन करवाते हैं लेकीन लोग ये नही जानते की इस समय काल में ऑफलाइन मार्केटिंग के बजाय ऑनलाइन मार्केटिंग ज्यादा सक्षम है और आप काम समय में अपनी बातों और व्यापार प्रतिकिरियों को दिखा और समझा सकते हैं जिससे आप ऑनलाइन व्यपार बड़ी आसानी से कर के ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं जिससे आपकी लोग प्रियता भी बढ़ेगी और ग्राहक भी ज्यादा तादाद में बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है। इससे या पता चलता है की ऑनलाईन मार्केटिंग कितनी बेहतर चीज़ है आज के जमाने में अगर आप अपने व्यापार को ऑनलाइन लाते हो तो उन्होंने ये नही कहा की ऑफलाइन मार्केटिंग करना ग़लत है लेकिन जमाने के मुताबिक़ अपने व्यापार को बदलना ज़रूरी है जैसे की हम जानते हैं की आज जो कोरोनावाइरस महामारी हमें व्यापार करने के लिए जकड़ी हुई है और हम इसका नुकसान अपने व्यपार में भी देख रहें हैं और जो लोग ऑनलाइन मार्केटिंग करते चले आरहे हैं वे घर बैठे अपने व्यापार को चलाकर काफी फायदा उठा रहे हैं।

Next Story