Top
Janta Ki Awaz

हिंदू किशोरी को अगवा कर ले जा रहे थे मुस्लिम युवक, पिता ने बचाया, कहा-धर्म परिवर्तन करा बेच देते

हिंदू किशोरी को अगवा कर ले जा रहे थे मुस्लिम युवक, पिता ने बचाया, कहा-धर्म परिवर्तन करा बेच देते
X

रायबरेली । लालगंज की हिंदू किशोरी को अगवा करके ले जा रहे दो मुस्लिम युवक व एक युवती को घंटाघर के पास पकड़ लिया गया है। पीड़िता के परिवारीजनों ने आरोपितों को पुलिस के सिपुर्द किया। मामले में उत्तर प्रदेश हिंदू धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत किया गया है। पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

किशोरी फीरोज गांधी डिग्री कालेज में पढ़ती है। शुक्रवार की सुबह सात बजे वह लालगंज से कालेज जाने के लिए घर से निकली थी। वह कालेज नहीं गई। लालगंज के ओरी का पुरवा निवासी सलमान पुत्र अतहर, जुनैद पुत्र ताज मोहम्मद और एक मुस्लिम युवती उसे लेकर बस स्टाप की तरफ जा रहे थे। इस बात की सूचना किशोरी के पिता को लग गई।

उन्होंने रायबरेली शहर में रहने वाले अपने रिश्तेदारों को पूरी बात बताई और खुद भी लालगंज से निकल पड़े। किशोरी के घरवालों ने घंटाघर के पास चारों लोगों को रोक लिया। किशोरी को उनके चंगुल से छुड़ाने के बाद पुलिस को मामले की जानकारी दी। कोतवाली के बगल का ही मामला होने के चलते महज कुछ देर में पुलिस वहां पहुंच गई। कि

पिता ने आरोप लगाया कि सलमान, जुनैद और युवती मिलकर संगठित गिरोह चलाते हैं, जो हिंदू लड़कियों को बरगला कर उनका धर्म परिवर्तन कराते हैं और फिर दूसरे शहरों में बेच देते हैं। पुलिस ने आनन-फानन में मामला पंजीकृत कर लिया है। कोतवाल राघवन कुमार सिंह ने बताया कि तीनों आरोपित पुलिस हिरासत में हैं। विवेचना की जा रही है। जल्द ही इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Next Story
Share it