Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

INDIA गठबंधन उत्तर प्रदेश में 79 सीटें जीत रहा है औऱ क्यूटो में लड़ाई में है - अखिलेश यादव

INDIA गठबंधन उत्तर प्रदेश में 79 सीटें जीत रहा है औऱ क्यूटो में लड़ाई में है - अखिलेश यादव
X

अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के बीच 8 वचन लिए हैं. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ प्रेस वार्ता के बाद सपा नेता ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट किया. उन्होंने तस्वीरों के साथ 8 वचनों का भी जिक्र किया.

कपड़ा और मकान पर सबसे पहले संविधान आज लखनऊ में कांग्रेस व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्षों की उपस्थिति में इंडिया गठबंधन की संयुक्त प्रेस वार्ता में संविधान, आरक्षण, लोकतंत्र बचाने; ⁠अमीर ग़रीब का अंतर मिटाने; ⁠सबके हक़ की रक्षा करने के लिए इंडिया गठबंधन की सरकार लाने का संकल्प दोहराया गया, और ⁠महंगाई, बेरोज़गारी और चुनावी चंदे लेकर बेतहाशा भ्रष्टाचार बढ़ानेवाली; ⁠चुनावी धांधली के रिकार्ड बनानेवाली; ⁠महिला अत्याचार पर चुप्पी साधनेवाली; ⁠कंपनी से पैसा लेकर बिना जाँच पड़ताल के जानलेवा वैक्सीन लगवानेवाली ⁠PDA पर अत्याचार करनेवाली शोषणकारी भाजपा को हटाने का वचन दोहराया गया.

इससे पहले प्रेस वार्ता में अखिलेश ने कहा कि जन समर्थन INDIA गठबंधन के लिए जनता में दिखाई दे रहा है, आने वाले समय में 140 करोड़ की जनता उनको 140 सीटों पर समेट देगी. उन्होंने कहा कि चौथे चरण का चुनाव खत्म हो गया है, भारतीय जनता पार्टी का झूठ जितना पहाड़ चढ़ना था चढ़ चुका, अब उतरना शुरू हो गया है. 4 जून मीडिया की आज़ादी का भी दिन होगा.

उन्होंने कहा कि 'बुंदेलखंड के लोग भारतीय जनता पार्टी को खंड खंड कर देंगे, INDIA गठबंधन उत्तर प्रदेश में 79 सीटें जीत रहा है औऱ क्यूटो में लड़ाई में है.' दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि अगर इंडिया गठबंधन की सरकार बनती है तो गरीबों को 10 किलो राशन मुफ्त देंगे.

खरगे ने कहा कि INDIA गठबंधन की सरकार खाद्य सुरक्षा के अंतर्गत, ग़रीबों के लिए हर महीने 10 किलो अनाज देगी. ये एक महत्वपूर्ण घोषणा है. कांग्रेस-UPA सरकार ही खाद्य सुरक्षा क़ानून लाई थी, आज मोदी जी उसी ग़रीबों के राशन पर अपनी तस्वीर चिपकाकर ये जता रहें हैं कि ये उन्होंने दिया है. बल्कि ग़रीबों का मुफ़्त अनाज उनका क़ानूनी हक़ है, जो डॉ मनमोहन सिंह जी और श्रीमती सोनिया गाँधी जी की हमारी सरकार ने सुनिश्चित किया था.

Next Story
Share it