Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

बरेली में झुमके के बाद अब BJP का अहंकार गिरेगा- अखिलेश यादव

बरेली में झुमके के बाद अब BJP का अहंकार गिरेगा-  अखिलेश यादव
X

बरेली में सपा प्रत्याशी और पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन के समर्थन में जनसभा करने पहुंचे सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बरेली के झुमके और सुरमे का जिक्र कर बीजेपी पर निशाना साधा. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा की एक गाना बहुत फेमस है बरेली के बाजार में झुमका गिरा रे, इस बार जनता बीजेपी का अहंकार गिरा देगी. वहीं उन्होंने कहा की बरेली वालो इस बार बरेली का सुरमा लगाकर बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर देना.

अखिलेश यादव ने सबसे पहले जनसभा में आए सभी नेता, जनता और मीडिया का आभार और धन्यवाद अदा किया. अखिलेश यादव ने कहा कि ये तीसरे चरण का चुनाव होने जा रहा है, जो आपके बरेली से शुरू होकर मैनपुरी तक चुनाव हो रहा है. इसी चरण में बहुत सारी महत्वपूर्ण सीटो पर चुनाव हो रहा है. इस चरण में सपा और इंडिया गठबंधन सबसे ज्यादा सीटें जीत रहा है. अखिलेश ने कहा कि हम सौ परसेंट सीटे जीत रहे हैं.

अखिलेश ने कहा कि एक लोकप्रिय गाना रहा है बरेली के बाजार में झुमका गिरा रे, लेकिन मैं इस बार देख रहा हूं बरेली के लोगों ने मन बनाया है इस बार भाजपा का आसमान छूता अहंकार है उसे गिराने का काम करेंगे. अखिलेश ने कहा कि आपका सुरमा यूपी ही नहीं पूरे देश में जाता है. इस बार बीजेपी के लोगों को सुरमा लगाकर विदा करने का काम बरेली वाले करेंगे.

अखिलेश यादव ने भाजपा में पड़ी फूट पर चुटकी लेते हुए कहा कि ये जो मंच पर दूसरी तरफ दरार है. सुनने में आ रहा है एक दूसरे को सुरमा लगा रहे हैं. अखिलेश का निशाना 8 बार के सांसद संतोष गंगवार को लेकर था. अखिलेश यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि ये 2024 का चुनाव हमारे आपके भविष्य के साथ साथ आने वाले पीढ़ी की भविष्य का भी चुनाव है. ये संविधान बचाने का भी चुनाव है, कभी समुद्र मंथन हुआ था इस बार इस चुनाव में मंथन की जरूरत है.

अखिलेश यादव ने कहा कि ये बीजेपी के लोग बरेली की जीत को जानते हैं, वैसे लखनऊ वाले तो बहुत बार आए होंगे आस-पास सुना है. अखिलेश ने कहा कि दिल्ली वालों की फिल्म फ्लॉप हो चुकी है, अब उनके घिसे-पिटे डायलॉग जनता में चल नही पा रहे हैं. डबल इंजन की सरकार है बड़े-बड़े होर्डिंग में एक इंजन पहले से गायब है. जिनके लिए वोट मांगने आए है वो होर्डिंग पर नहीं हैं. वो पहले से ही गायब हैं, जब बरेली वाले वोट डालेंगे तो एक हैं वो भी गायब हों जाएंगे.

देश के संविधान को है खतरा- अखिलेश

अखिलेश ने कहा कि इस बार सबसे ज्यादा खतरा संविधान को है सबसे बड़ा खतरा हमारे बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का दिया हुआ संविधान उसको खतरा है. इन लोगों ने जानबूझकर के परीक्षाओं को नहीं होने दिए पेपर लीक हो गया जो मुख्यमंत्री धर्म की बात करते है उन्हें सबसे पहले बात करना चाहिए की 60 लाख बच्चों का भविष्य इस सरकार ने बर्बाद कर दिया. नौजवानों का एक तिहाई जीवन बर्बाद कर दिया. नौकरियां नहीं हैं, रोजगार नहीं और बीजेपी ध्यान हटाना चाहती है लेकिन हम ध्यान नहीं हटने देंगे.

बीजेपी के एक नेता दूसरे नेता को सुरमा लगा रहे हैं- अखिलेश

एचटी हसन का टिकट काटे जाने पर कहा कि टिकट बदलने इसलिए बदलना पड़ा कि वहां के कार्यकर्ता नेताओं ने सुझाव दिए थे. यह हमारी पार्टी का इंटरनल मामला है तुम्हें तो चिंता इस बात की होनी चाहिए बीजेपी के एक नेता दूसरे नेता को सुरमा लगा रहे हैं. हमारी तो टिकट बदली है यहां तो सुरमा लगा रहा है एक दूसरे को और बड़े-बड़े बीजेपी के सूरमांओ को इस बार बरेली की जनता सुरमा लगा देगी.

सीएम योगी के खिलाफ चुनाव आयोग करे कार्रवाई- अखिलेश यादव

चुनावी मंच से भाषण के बाद पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग मंगलसूत्र की बात कर रहे हैं उन्हें क्या लेना देना मंगलसूत्र से. वहीं आंवला में जनसभा में दिए सीएम योगी आदित्यनाथ के उस बयान जिसमें उन्होंने कहा की कल्याण सिंह की मृत्यु पर अखिलेश यादव ने संवेदना तक व्यक्त नहीं की लेकिन मुख्तार अंसारी की कब्र पर जाकर फातिहा पढ़ रहे हैं. जबकि हमने मुलायम सिंह की मृत्यु पर संवेदना व्यक्त की थी और हम गए भी थे. जिस पर अखिलेश यादव ने कहा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कार्रवाई होनी चाहिए, चुनाव आयोग को सीएम योगी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

Next Story
Share it