Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

पुलिस विभाग में जल्द होगी चालकों की भर्ती, आरक्षी चालक के 8,654 पद हैं रिक्त

पुलिस विभाग में जल्द होगी चालकों की भर्ती, आरक्षी चालक के 8,654 पद हैं रिक्त
X

लखनऊ। आरक्षी नागरिक पुलिस के साथ ही जल्द आरक्षी चालकों की भर्ती होगी। पुलिस विभाग में आरक्षी चालक के 8,654 पद रिक्त हैं। डीजीपी मुख्यालय ने इस कमी काे अस्थायी रूप से पूरा करने के लिए नागरिक पुलिस व पीएसी के आरक्षियों को चालक की ड्यूटी पर लगाए जाने का निर्देश दिया है। इसके लिए नागरिक पुलिस व पीएसी के ऐसे आरक्षियों के नामांकन मांगे हैं, जिनके पास हल्के व भारी वाहन के ड्राइविंग लाइसेंस हैं। इच्छुक आरक्षियों को चालक की ड्यूटी पर लगाया जाएगा।

पुलिस विभाग में आरक्षी चालक के 13,126 पद स्वीकृत हैं। वर्तमान में 4,472 चालक नियुक्त हैं। आरक्षी चालक के लगभग 66 प्रतिशत रिक्त पदों को भरे जाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए डीजीपी मुख्यालय जल्द अधियाचन उप्र पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड को भेजेगा।

नागरिक पुलिस व पीएसी के ऐसे आरक्षियों काे चिह्नित करने काे कहा गया है, जिनके ड्राइविंग लाइसेंस कम से कम एक वर्ष पूर्व बने हों। उनकी सूची 20 फरवरी तक लाजिस्टिक शाखा को उपलब्ध कराने को कहा गया है। चयनित आरक्षियों को 15 दिनों का प्रशिक्षण कराए जाने की भी तैयारी है।

आज से प्रवेशपत्र डाउनलोड कर सकेंगे सिपाही भर्ती के अभ्यर्थी

आरक्षी नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर भर्ती की लिखित परीक्षा 17 व 18 फरवरी को होगी। अभ्यर्थी मंगलवार से उप्र पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट से अपने प्रवेशपत्र डाउनलोड कर सकेंगे। 17 व 18 फरवरी को सभी जिलों में दो पालियों में लिखित परीक्षा होगा। प्रदेश में 2,385 परीक्षा केंद्रों पर 48,17,411 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। यह अब तक की सबसे बड़ी सिपाही भर्ती है।

डीजीपी प्रशांत कुमार ने परीक्षा के दौरान कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया है। एसटीएफ को भी सक्रिय किया गया है।

Next Story
Share it