Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

सैम पित्रोदा के बयान पर बोले गृहमंत्री अमित शाह- कांग्रेस का मकसद देश के सामने आ गया, कांग्रेस को वोट देने का मतलब, अपनी 55% संपत्ति खोना

सैम पित्रोदा के बयान पर बोले गृहमंत्री अमित शाह- कांग्रेस का मकसद देश के सामने आ गया, कांग्रेस को वोट देने का मतलब, अपनी 55% संपत्ति खोना
X

देश के गृह मंत्री गृह मंत्री अमित शाह ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के बयान की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा कि लैम के बयान से कांग्रेस की असली मानसिकता सामने आ गई है. अमित शाह ने कहा, "सैम पित्रोदा की टिप्पणी के बाद कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब हो गई है. सबसे पहले उनके घोषणापत्र में 'सर्वेक्षण' का जिक्र, मनमोहन सिंह का पुराना बयान जो कांग्रेस की विरासत है, वह यह कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है, और अब सैम पित्रोदा की अमेरिका का हवाला देते हुए टिप्पणी कि पैसे के बंटवारे पर विचार-विमर्श होना चाहिए. इससे कांग्रेस की मानसिकता का पता चलता है.

अमित शाह ने कहा कि अब जब पीएम मोदी ने यह मुद्दा उठाया, तो राहुल गांधी, सोनिया गांधी और पूरी कांग्रेस पार्टी इस बात पर बैकफुट पर आ गई है. वह कह रहे हैं उनका मकसद यह कभी नहीं था. देश के गृह मंत्री ने कहा कि आज सैम पित्रोदा के बयान ने देश के सामने आज कांग्रेस का मकसद साफ हो गया है. ये लोग देश के लोगों की निजी संपत्ति का सर्वेक्षण करना चाहते हैं. कांग्रेस का मकसद इसे सरकारी संपत्ति में रखकर यूपीए के शासनकाल के दौरान फैसले के मुताबिक बांटना है. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस या तो इसे अपने घोषणापत्र से वापस ले या इस बात को स्वीकार करे कि यही उसका वास्तविक इरादा है. अमित शाह ने कहा कि सैम पित्रोदा के बयान को गंभीरता से लिया जाए, क्यों कि उनकी मंशा अब सामने आ गई है. लोगों को अब इसका संज्ञान लेना चाहिए.

बीजेपी नेता जयवीर शेरगिल का बयान भी सामने आया है. उन्होंने भी सैम पित्रोदा के बयान की कड़ी आलोचना की है. जयवीर शेरगिल ने कहा कि कांग्रेस को वोट देने का मतलब है अपनी 55% संपत्ति खोना. पहले कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में फाइनेंशियल मैपिंग का जिक्र किया था. फिर राहुल गांधी ने हैदराबाद में धन वितरण के बारे में बात की. आज राहुल गांधी के मुख्य सलाहकार सैम पित्रोदा लोगों की 55% संपत्ति हड़पने के लिए एक कानून चाहते हैं. उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा ने बड़ा खुलासा किया है कि सत्ता में आने पर कांग्रेस लोगों की कितनी प्रतिशत संपत्ति छीन लेगी. एक तरफ पीएम मोदी का दृष्टिकोण "महत्वाकांक्षी, विकासशील और प्रगतिशील" भारत है और दूसरी तरफ कांग्रेस का लक्ष्य भारत के लोगों की संपत्ति "लूटना, छीनना और हड़पना" है.

Next Story
Share it