Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

सनबीम स्कूल में 10वीं की छात्रा की मौत के रहस्य से उठा पर्दा, सामने आई हैरान करने वाली कहानी

सनबीम स्कूल में 10वीं की छात्रा की मौत के रहस्य से उठा पर्दा, सामने आई हैरान करने वाली कहानी
X

अयोध्या। पिछले कुछ दिनों से अयोध्या का सनबीम स्कूल चर्चाओं के केंद्र में हैं. एक सवाल सभी के मन में है कि आखिर स्कूल में हुई 10वीं की छात्रा की मौत का सच क्या है? क्या उसके साथ कोई आपराधिक घटना घटी गई? आखिर मासूम की मौत का सच क्या है? अयोध्या पुलिस के लिए भी ये मामला चुनौती बना हुआ था. अब पुलिस ने इस पूरे मामले पर पर्दा उठा दिया है और चौंकाने वाला खुलासा किया है.

कैसे हुई छात्रा की मौत

बता दें कि इस मामले की जांच के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया था. अब एसआईटी टीम ने मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने अपनी जांच रिपोर्ट में छात्रा की मौत को सुसाइड बताया है. पुलिस के मुताबिक, छात्रा की स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र के साथ नजदीकी थी. मगर छात्रा का उस छात्र के साथ ब्रेकअप हो गया था, जिसके बाद से छात्रा अवसाद में रहने लगी थी.

पुलिस के मुताबिक, इस दौरान कुछ ऐसे हालात बने की छात्रा ने स्कूल की छत से कूद कर आत्महत्या जैसा खौफनाक कदम उठा लिया. इस मामले में पुलिस ने स्कूल के एक छात्र को गिरफ्तार किया है. मगर पकड़े गए छात्र के परिजनों का कहना है कि उनका बेटा निर्देष है और पुलिस उसे इस केस में बलि का बकरा बना रही है.

पहले ब्रेकअप फिर पैचअप और फिर ब्रेकअप

पुलिस की जांच रिपोर्ट के मुताबिक, छात्रा और आरोपी छात्र के बीच पिछले 2 सालों नजदीकियां थी. मगर दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया था. छात्र ने ही छात्रा से रिश्ता तोड़ दिया था, जिसकी वजह से छात्रा अवसाद में रहने लगी थी. मगर इस मामले में नया मोड तब आया जब ब्रेकअप के 2 दिन बाद छात्र ने फिर पैचअप कर लिया और ब्रेकअप खत्म हो गया. पुलिस की जांच रिपोर्ट के मुताबिक, घटना वाले दिन से पहले छात्र ने एक बार फिर छात्रा से ब्रेकअप कर लिया. इससे छात्रा काफी आहत हुई. इस दौरान छात्रा ने 1 हजार से ज्यादा बार छात्र को फोन किया. पुलिस के मुताबिक, इस दौरान दोनों के बीच हुई काफी चैट भी पुलिस के हाथ लगी है. पुलिस का दावा है कि छात्रा और छात्र के बीच हुई ये चैट इसी ब्रेकअप के दौरान की हैं. पुलिस के मुताबिक, चैट में छात्रा ने 2 से 3 दिन के अंदर सुसाइड कर लेने का जिक्र भी किया है. बता दें कि पकड़े गए आरोपी छात्र की मां इसी विद्यालय में टीचर हैं.

पुलिस ने किया 12वीं के छात्र को गिरफ्तार और स्कूल प्रबंधक पर भी केस दर्ज

अब इस मामले पर अयोध्या पुलिस ने कक्षा 12 के आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने छात्र के ऊपर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में केस दर्ज किया है. इसी के साथ पुलिस ने विद्यालय के प्रबंधक बृजेश यादव के खिलाफ भी आईपीसी की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. तो वहीं विद्यालय की प्रिंसिपल रश्मि भाटिया और खेल टीचर अभिषेक कनौजिया के खिलाफ अभी पुलिस जांच की बात कर रही है. इस केस में पुलिस ने पिछली धाराओं को हटा लिया है.

यह था छात्रा की मौत का मामला

आपको बता दे की अयोध्या के सनबीम स्कूल में कक्षा 10 की छात्रा की छत से गिरकर मौत हो गई थी. ये मामला 26 मई को सामने आया था. सीसीटीवी वीडियो के मुताबिक, छात्रा करीब 8:50 पर विद्यालय पहुंची. वह सीधे प्रिंसिपल रश्मि भाटिया के ऑफिस में पहुंची और वहां पर लगभग 9:30 बजे तक रही. प्रिंसिपल ऑफिस से निकलने के बाद वह पहले ग्राउंड की तरफ बढ़ी फिर वापस लौटकर छत की तरफ जाने वाली सीढ़ियों पर चढ़ने लगी. 9:39 पर वह छत से नीचे गिरती हुई दिखाई दी. परिजनों के मुताबिक, स्कूल की तरफ से उन्हें 10 बजे के बाद सूचना दी गई. उन्हें बताया गया कि उनकी बेटी झूले से गिर गई है. परिवार के मुताबिक, ये जानकारी स्कूल प्रिंसिपल रश्मि भाटिया ने उन्हें दी थी.

कुछ अनसुलझे सवाल जिसके जवाब खोज रही पुलिस

इस मामले पर सीओ सिटी शैलेंद्र सिंह कहते हैं कि अभी पूरी जांच रिपोर्ट नहीं आई है और कुछ तथ्यों पर जांच जारी है. सनबीम स्कूल की प्रिंसिपल रश्मि भाटिया और खेल टीचर के खिलाफ जांच चल रही है. परिजनों द्वारा घटना के बाद सबसे अधिक आरोप विद्यालय की प्रिंसिपल पर लगाया गया है।

Next Story
Share it