Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

पीडीए पेड़ लगाओ अभियान के तहत लगाए गए पौधे

पीडीए पेड़ लगाओ अभियान के तहत लगाए गए पौधे
X

आज अखिलेश यादव के 51वें जन्मदिवस के अवसर पर पीडीए वृक्षारोपण महाभियान के तहत लोकसभा प्रभारी विकास यादव ने ब्लाक माधोगंज की ग्राम सभा चंदौली व विभिन्न गाँवों में 51 फलदार व घने छायादार वृक्ष रोपकर मनाया । एक ओर जहाँ आज विश्व वैश्विक तापन की गंभीर समस्या से जूझ रहा है

विकास यादव ने कहा यह अभियान अखिलेश यादव के पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रतिबद्धता व जुड़ाव को दर्शाता है। उनकी दूरदर्शी सोंच समावेशी विकास के इरादों को लेकर चलने वाली है। जहाँ पीडीए के रूप में समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को मुख्यधारा में लाने से है वहीं पूर्व प्रत्याशी रचना सिंह ने कहा अनियोजित विकास व पर्यावरणीय संवेदनहीनता के रवैये से पर्यावरण संरक्षण को मुख्य मुद्दों में लाकर समावेशी विकास सुनिश्चित करने से है। देश को आज सामान्य जन को शुद्ध वायु सुस्वास्थ्य के लिए लाखों करोड़ों पेड़ों को रोपने की आवश्यकता है। जो आने वाले समय में शुद्ध प्राणवायु आक्सीजन, स्वादिष्ट फल और इस तपती धूप से राहत देने का काम करेंगें जैसे देश व प्रदेश में समाजवादी रूपी वृक्ष सभी को लाभान्वित कर रहा है व करेगा।

वही विधान सभा अध्यक्ष बिलारी यादव ने आने वाले समय में समाजवादी पार्टी की सरकार इन्हीं सारे आयामों को समाहित कर देश को प्रगति पर ले जाने वाली है।

अध्यक्ष जिला अध्यक्ष सराफत अली ने बताया इसी मुहिम में मैंने भी अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए पीपल, बरगद, पाकड़, गुलमोहर, नीम, शीशम, आम, अमरूद, जामुन आदि के 51 वृक्ष रोपकर पीडीए वृक्षारोपण में अपना अंशदान किया है। अभी आगे और वृक्ष रोपण करने का सिलसिला अनवरत जारी रहेगा।

पूर्व प्रत्याशी रचना सिंह ने सभी समाजवादी साथियों से भी यही अपील है कि माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के जन्मदिवस को हरित जन्मदिवस के रूप में मनाने के लिए कम से कम 7 दीन तक एक वृक्ष अवश्य रोपें तथा उसका अच्छे से देखभाल करना सुनिश्चित कर अपना अंशदान दें।

इस दौरान लोकसभा प्रभारी विकास यादव जिला अध्यक्ष सराफत अली व पूर्व प्रत्याशी रचना सिंह गौतम विधनसभा अध्यक्ष बिहारी लाल यादव मुकेश यादव विधनसभा अध्यक्ष ब्लाक प्रमुख विनय यादव शशिकांत पाल हरिनाम यादव इत्यादि साथी कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे l

Next Story
Share it