Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

यूपी की इन छह सीटों को लेकर कांग्रेस खेमे में खलबली, अदालत जाने की तैयारी

यूपी की इन छह सीटों को लेकर कांग्रेस खेमे में खलबली, अदालत जाने की तैयारी
X

लखनऊ। मतगणना में धांधली की शिकायत लेकर कांग्रेस ने अदालत जाने की तैयारी शुरू कर दी है। वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद को इसके लिए कानूनी लड़ाई लड़ने की जिम्मेदारी पार्टी ने सौंपी है। कम अंतर से हारी सीटों के उम्मीदवारों से कहा गया है कि वे अपनी-अपनी सीटों से संबंधित मतगणना के दस्तावेज पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद को उपलब्ध करवा दें।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस इस बार सपा के साथ गठबंधन करके 17 सीटों पर लोस चुनाव लड़ी थी। इनमें रायबरेली, अमेठी, सहारनपुर, अमरोहा, देवरिया, बांसगांव, महराजगंज, कानपुर, सीतापुर, झांसी, वाराणसी, इलाहाबाद, मथुरा, बाराबंकी, बुलंदशहर, गाजियाबाद तथा फतेहपुर सीकरी की सीटें शामिल हैं। इनमें से अमरोहा, फतेहपुर सीकरी, कानपुर, महराजगंज, देवरिया तथा बांसगांव में कांग्रेस 50, 000 से कम मतों से चुनाव हारी है।

कांग्रेस उम्मीदवारों ने पार्टी को रिपोर्ट दी है कि मतगणना में धांधली की वजह से वे चुनाव हारे हैं। बांसगांव में सदल प्रसाद कांग्रेस के सबसे कम 3150 मतों से हारने वाले उम्मीदवार हैं। वहीं, देवरिया से अखिलेश प्रताप सिंह 34,842, महाराजगंज से वीरेंद्र चौधरी 35,451, कानपुर से आलोक मिश्रा 20,968, फतेहपुर सीकरी से रामनाथ सिकरवार 43,405 और अमरोहा से दानिश अली 28,670 मतों से हारे हैं।

पार्टी ने इन्हें अपनी शिकायत के साथ मतगणना से संबंधित दस्तावेज वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद को सौंपने के लिए कहा है। कांग्रेस प्रवक्ता व मीडिया विभाग के अध्यक्ष डा. सीपी ने राय ने बताया कि सलमान खुर्शीद पार्टी की तरफ से उम्मीदवारों की शिकायतों व दस्तावेजों के आधार पर कानूनी लड़ाई लड़ेंगे।

Next Story
Share it