Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

तस्करी का सोना लूट की घटना में फरार बदमाश को मिलक कोतवाली पुलिस और एसओजी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया

तस्करी का सोना लूट की घटना में फरार बदमाश को मिलक कोतवाली पुलिस और एसओजी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया
X

रामपुर। तस्करी का सोना लूट की घटना में फरार बदमाश को मिलक कोतवाली पुलिस और एसओजी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। बदमाश के साथ पुलिस के हाथ दिल्ली का सर्राफा भी लगा, जिसने लूट का सोना खरीदा था। पुलिस टीम को उनके पास से 35 हजार रुपये, तमंचा, लग्जरी कार और 100 ग्राम सोने का बिस्कुट मिला है। शुक्रवार को अपराह्न ढाई बजे पकड़े बदमाश और सर्राफ के बारे में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पकड़ा गया बदमाश शहजादनगर थाना क्षेत्र के लालूनगला गांव का जावेद है। वह तस्करी का सोना लूट की घटना में फरार चल रहा था।

पुलिस को जानकारी मिली थी कि वह अपने नीले रंग की कार ग्लैंजा टोयोटा से रठौंडा की ओर से मिलक आ रहा था। उसके साथ लूट का सोना खरीदने वाला सर्राफ हाजी शाहिद निवासी बुलबुले खाना बाजार सीताराम तुर्कमान गेट थाना चांदनी महल पुरानी दिल्ली भी साथ है।

इस पर मिलक कोतवाली पुलिस और एसओजी की टीम ने मिलक-रठौंडा रोड पर खाता नगरिया गांव के मोड़ पर वाहन चेकिंग शुरू कर दी। उसकी कार आने पर पुलिस ने रोका तो दोनों कार से निकलकर भागने का प्रयास करने लगे। दोनों को दबोच लिया। जावेद के पास से तलाशी में पुलिस को 35 हजार रुपये और तमंचा मिला, जबकि सर्राफ के पास से 100 ग्राम सोने का बिस्कुट और पांच हजार रुपये मिले।

20 लाख रुपये में बेचा था लूटा सोना

पुलिस को पूछताछ में जावेद ने बताया कि अपने साथियों के साथ मिलकर तस्करी का सोना लूटा था। लूटे गए सोने का वजन एक किलो 100 ग्राम था। यह सोना चार अंडाकार गोलों के रूप में था।

इसमें दो गोले सर्राफ हाजी शाहिद को 20 लाख रुपये में बेच दिए थे। इस रकम में जावेद के हिस्से में 2.70 लाख रुपये आए थे। उसमें 35 हजार रुपये बचे हैं। बाकी रकम उसने खर्च कर दी थी।

पुलिस ने सर्राफ से मिले सोने के बिस्कुट की जानकारी की तो उसने बताया कि यह लूट के खरीदे माल से बनाया है। इसका वजन 100 ग्राम है। बाकी सोना जेवर बनाकर ग्राहकों को बेच दिया था।

सोना तस्करी लूट का पर्दाफाश होने पर पता चला था कि पुलिस को उसके बारे में जानकारी हो गई है। इस पर जावेद से संपर्क किया और बचे हुए सोने को बिस्कुट में ढालकर बेचने के लिए बरेली जा रहा था।

तस्करों से 28 अप्रैल की रात हुई थी लूट

जिले का टांडा क्षेत्र सोना तस्करी को लेकर पिछले काफी समय से चर्चा में है। यहां सोना तस्करी कराने वाले सरगना युवाओं को सऊदी अरब उमराह के लिए भेजते हैं। बदले में युवा वहां से सोना छुपाकर यहां लाकर उन्हें देते हैं। यह सिलसिला करीब दो साल से चल रहा था।

पिछले माह फिर सऊदी अरब से सोना लाया गया, जिसे 28 अप्रैल की रात टांडा के चार तस्कर कार से लेकर घर आ रहे थे। मिलक कोतवाली क्षेत्र में दो कार में आए बदमाशों ने पिस्टल के बल पर सोना लूट लिया था।

Next Story
Share it