Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

रोहिणी आचार्य और बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी को टक्कर देने के लिए चोकर बाबा सामने आए

रोहिणी आचार्य और बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी को टक्कर देने के लिए चोकर बाबा सामने आए
X

छपरा। 20-सारण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए मंगलवार को तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किया। वहीं, महाराजगंज संसदीय क्षेत्र से किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया।

सारण के निर्वाची पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता शंभू शरण पांडेय के कार्यालय कक्ष में भारतीय सार्थक पार्टी के प्रत्याशी के रूप में पूर्व विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा, भारतीय एकता दल के ज्ञानी कुमार शर्मा एवं बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी अविनाश कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

नामांकन भरने की प्रक्रिया सुबह 11 बजे से शुरू होकर दोपहर तीन बजे तक चली। इस बीच सिर्फ तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किया। निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में प्रत्याशियों के लिए पूछताछ काउंटर भी बनाया गया है। नामांकन को लेकर निर्वाची कार्यालय के आसपास सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी।

महिला एवं पुरुष पुलिस बल एवं दंडाधिकारी तैनात किए गए थे। निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में प्रत्याशी समेत से पांच लोगों को ही जाने की अनुमति थी।

आज एवं पांच मई को नहीं होगा नामांकन

सारण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन 26 अप्रैल से तीन मई तक किया जा सकेगा। इस अवधि में एक मई को छोड़कर शेष तिथियों को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक नामांकन दाखिल किया जा सकेगा। वहीं, महाराजगंज निर्वाचन क्षेत्र का नामांकन 29 अप्रैल से छह मई तक होगा।

इस अवधि में एक एवं पांच मई को छोड़कर शेष तिथियों को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक नामांकन दाखिल किया जा सकेगा। निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में दीवाल घड़ी भी लगाई गई है।

सारण की जनता धरती का नेता खोज रही है, हवा हवाई नहीं: चोकर बाबा

सारण संसदीय क्षेत्र की जनता अपना प्रतिनिधि अपने धरती के बीच का खोज रही है हवा हवाई नहीं। छपरा में मेरी लड़ाई किसी से नहीं है। मेरी जीत है। उक्त बातें अमनौर के पूर्व भाजपा विधायक ने सारण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन के बाद मीडिया से कही।

उन्होंने कहा कि एक नेता हवा हवाई है तो दूसरा विदेशी। यहां की जनता अपने धरती का नेता खोज रही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि साजिश के तहत उनका टिकट भी कटवा दिया गया था।

शत्रुघ्न तिवारी ने इशारों-इशारों में सारण के निवर्तमान सांसद पर जनता के बीच नहीं रहने एवं सांसद निधि से छपरा का विकास नहीं करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि छपरा के विकास एवं मतदाताओं के आत्मसम्मान के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

Next Story
Share it