Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

पत्रकार को जान से मारने की धमकी देने वाले तीन नामजदों पर मुकदमा दर्ज

पत्रकार को जान से मारने की धमकी देने वाले तीन नामजदों पर मुकदमा दर्ज
X


तीन असलाह व कारतूसों की पेटियाँ लिए युवक के वीडियो की शिकायत 'एक्स' पर करने की बजह से दी गयी जान से मारने की धमकी

सीओ सैफई के आदेश पर 20 दिन बाद किया थाना सैफई पुलिस ने मुकदमा दर्ज

सैफई (इटावा)। इंस्टाग्राम पर एक युवक द्वारा तीन असलाह व कारतूसों की पेटियाँ लेकर प्रदर्शन करते हुए बनाई गई वीडियो रील्स की एक्स पर पुलिस से शिकायत करने पर नामजद आरोपियों ने सैफई के सुघर सिंह पत्रकार को जान से मारने की धमकी दी है। घटना के 20 दिन बाद सीओ के आदेश पर थाना सैफई पुलिस ने धारा 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

सैफई निवासी सुघर सिंह पत्रकार ने बताया कि मैंने इंस्टाग्राम पर देखा कि एक युवक मोंटी यादव निवासी गड़वार थाना जैतपुर जिला आगरा हाथ में दुनाली बंदूक, एक रिवाल्वर व एक रायफल व कारतूसों की पेटी की एक वीडियो रील्स बायरल हो रही है उस रील्स पर गाना लगा था 'तू पता बताती जईये जान एक फोन पे मर्डर होंवेगे' इस वीडियो में कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही थी। आरोपी उक्त असलाह का प्रर्दशन करते हुए समाज में भय व्याप्त कर रहा था और जिन असलहों का प्रदर्शन किया जा रहा था जब कि वह असलहे आरोपी के नही थे। दूसरे वीडियो में आरोपी मोंटी यादव गाड़ी के बोनट पर बैठकर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहा था आरोपी के काफिले में एक गाड़ी में अवैध लाल नीली बत्ती का प्रयोग किया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि उक्त आरोपी के विरुद्ध कार्यवाही के लिए मैंने आगरा पुलिस को एक्स पर शिकायत की जिस पर पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी। पुलिस की दबिश के बाद आरोपी बौखला गया और दिनांक 9 अप्रेल को शाम 5 बजे मेरे मोबाइल नंबर 9457262323 पर मोंटी यादव पुत्र पप्पू ग्राम गढ़वार थाना जैतपुर जनपद आगरा ने मोबाइल नंबर 7292033595 से कई बार कॉल की और धमकी दी। और अभद्र भाषा का प्रयोग किया। इसके बाद 8:26 बजे शाम मोंटी यादव के भाई आकाश ने 7819093581 ने कॉल करके धमकी दी। व उसकी मां ने जान से मारने की धमकी दी। थाना सैफई पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

➡️ 20 दिन तक थाना सैफई पुलिस ने मामले को दबाए रखा, कोई जांच नही की

सुघर सिंह पत्रकार सैफई ने बताया कि घटना 9 अप्रेल की है मैंने घटना के दिन ही थानाध्यक्ष सैफई बलराम मिश्रा को मिलकर मुकदमा दर्ज करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया था लेकिन मुकदमा दर्ज नही किया गया। बाद में सीओ सैफई के आदेश पर कल मुकदमा दर्ज किया गया।

➡️ पत्रकार को सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए : सैफ तैमूरी जिलाध्यक्ष

इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन का अध्यक्ष सैफ तैमूरी ने कहा कि सुघर सिंह पत्रकार की जान को खतरा है और आरोपी चार-चार असलाह लेकर घूमता है आरोपी कभी भी सुघर सिंह पत्रकार के साथ कोई वारदात कर सकता है ऐसी स्थिति में उनकी सुरक्षा करना पुलिस प्रशासन की जिम्मेदारी है उन्होंने एसएसपी इटावा से मांग की है कि आरोपी की गिरफ्तारी तक सुघर सिंह पत्रकार को सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए

Next Story
Share it