Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

यूपी के एक दर्जन गांवों में भूमि अधिग्रहण का नोटिस जारी, किसानों ने कहा, नहीं देंगे जमीन

यूपी के एक दर्जन गांवों में भूमि अधिग्रहण का नोटिस जारी, किसानों ने कहा, नहीं देंगे जमीन
X

गोसाईगंज। लखनऊ आवास एवं विकास परिषद ने गोसाईगंज क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांवों में आवासीय योजना भूमि विकास एवं ग्रहस्थान योजना एक में भूमि अधिग्रहण के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है, लेकिन किसानों का कहना है कि सर्किल रेट बढ़ने के पहले किसान जमीन नही देंगे।

गोसाईगंज के बक्कास, पहाड़ नगर टिकरिया, मोअज्जम नगर, कबीरपुर, कासिमपुर, चांद सराय, मगहुआ, बेली, हबुआपुर, सिद्धपुरा और भटवारा गांव के कई किसानों को भूमि अधिग्रहण के लिए नोटिस भेजी गई है। नोटिस मिलने के बाद किसान परेशान हैं, क्योंकि सर्किल रेट काफी कम है। तमाम किसानों का कहना है की जमीन चली जाने से उनके सामने अनाज की समस्या के साथ ही मकान बनाने की जगह की भी समस्या खड़ी हो जाएगी।

किसान यूनियन ने क्या कहा?

किसान यूनियन ने कहा है की सर्किल रेट बढ़ाए बिना किसान एक फिट भी जमीन नही देंगे। परिषद ने किसानों को आपत्ति का मौका दिया है। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन कई महीने पहले से सर्किल रेट बढ़ाने की मांग कर रहा है। किसान यूनियन के सुरेंद्र कुमार वर्मा, दिनेश यादव, गोपीकृष्ण, करन गुप्ता, सुनील वर्मा, हरिपाल सिंह, राम सिंह, आलोक यादव प्रधान, दिनेश और जितेंद्र सिंह सहित तमाम किसानों और किसान नेताओं ने कहा है कि सरकार जमीन अधिग्रहित कर किसानों की जमीन कम कीमत पर लेना चाहती है, जो होने नहीं दिया जाएगा।

Next Story
Share it