Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

धर्म के नाम पर देश को बांटने वाली कांग्रेस आजादी के बाद पहले दिन से तुष्टीकरण में लगी हुई है

धर्म के नाम पर देश को बांटने वाली कांग्रेस आजादी के बाद पहले दिन से तुष्टीकरण में लगी हुई है
X

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री मोदी धमतरी में रैली की. इस दौरान उन्होंने एक बार फिर से कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कांग्रेस को देश को बांटने वाली पार्टी बताया है. उन्होंने कहा, "कांग्रेस खुद को भगवान श्रीराम से बड़ा मानती है. धर्म के नाम पर देश को बांटने वाली कांग्रेस आजादी के बाद पहले दिन से तुष्टीकरण में लगी हुई है. ये कांग्रेस की डीएनए में हैं. दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का हक छीनना पड़े तो एक सेकेंड भी नहीं लगाएंगे. बीजेपी सबका साथ सबका विकास के सिद्धांतों पर चलने वाली पार्टी है."

पीएम मोदी के भाषण की खास बातें:-

पीएम मोदी ने आगे कहा कि 60 साल तक एक ही परिवार ने खुद या रिमोट से सरकार चलाई. इस दौरान कांग्रेस के नेता सिर्फ अपना तिजोरी भरने का काम किया.

पीएम ने कहा, "कांग्रेसी पूछते थे कि राम मंदिर कब बनाएंगे? हमने मंदिर बनवा दिया. हमने निमंत्रण भी भिजवाया, लेकिन उन्होंने उसे ठुकरा दिया. क्या ये भगवान राम का अपमान नहीं है? क्या ये छत्तीसगढ़ के लोगों का अपमान नहीं है? उन्होंने ये बातें सक्ती और धमतरी में सभा के दौरान कही."

मोदी ने कहा, "आज मैं आपको गारंटी दे रहा हूं कि 4 जून को चुनाव नतीजे आने के बाद, तीसरी बार मेरी सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ में रोड, रेल, सिंचाई और इंटरनेट कनेक्टिविटी का और तेजी से विस्तार किया जाएगा."

पीएम ने कहा, "कांग्रेस ने ओबीसी के लिए कुछ नहीं किया. साहू समाज को गाली दी. मेरी स्वर्गीय माता जी को गाली दी. कांग्रेस के शाही परिवार के करनी का फल है कि जो गरीब जहां था, वहीं रहा. कांग्रेस के दशकों के राज में यही रहा. उनके राज में गरीब, आदिवासी, दलित पिछड़े रह गए."

उन्होंने कहा, "अब देश में एक आदिवासी बेटी राष्ट्रपति है, छत्तीसगढ़ में आदिवासी मुख्यमंत्री है, छत्तीसगढ़ के ओबीसी उप मुख्यमंत्री है, जब मध्य प्रदेश में एक ओबीसी मुख्यमंत्री है. जब ये ऐसे पदों पर पहुंच रहे हैं तो कांग्रेस को लोकतंत्र खतरे में दिखाई देने लगा है. यह लोग देश में आग लगाने का काम कर रहे हैं."

मोदी ने कहा, "छत्तीसगढ़ में नक्सली माओवादी हिंसा बढ़ती रही. आखिर ये कांग्रेस और हिंसा का कौन सा कनेक्शन है? जवाब है भ्रष्टाचार. अपना भ्रष्टाचार छिपाने के लिए कांग्रेस इसे बढ़ावा देती रही. लोग जान गंवाते रहे, लेकिन कांग्रेस अपनी तिजोरी भरने में लगी रही."

उन्होंने कहा, "बीजेपी सरकार ने नक्सली हिंसा और भ्रष्टाचार दोनों को काबू किया है. मैं छत्तीसगढ़ को गारंटी देता हूं कि माओवाद को, नक्सलवाद को जड़ से समाप्त करके रहूंगा. मैं उन हर माता को आश्वासन देता हूं कि आपके बच्चों की जिंदगी बर्बाद न हो, वो बंदूकें लेकर जंगल में भटकने को मजबूर न हो जाएं, मैं वादा करता हूं कि नक्सवाद को जड़ से उखाड़ दूंगा."

PM ने कहा, "कांग्रेस की वजह से ही इतनी बड़ी आबादी पिछड़ी रह गई, वंचित रह गई, शोषित रह गई. कांग्रेस ने ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया, मेडिकल की परीक्षाओं में ओबीसी आरक्षण तक नहीं दिया."

अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि के तहत 3 लाख करोड़ रुपया किसानों के खातों में सीधे हस्तांतरित किया गया है. अगर देश में कांग्रेस सरकार होती, तो इसमें ये करीब ढाई लाख करोड़ रुपये पर कोई न कोई पंजा मार लेता.

पीएम मोदी 23 अप्रैल की रात रायपुर में राजभवन में गुजारेंगे. वह संभवत: देश के पहले प्रधानमंत्री हैं, जो छत्तीसगढ़ के राजभवन में रुकेंगे. प्रधानमंत्री मोदी अगले दिन यानी 24 अप्रैल की सुबह 10.30 बजे सरगुजा लोकसभा के अंबिकापुर में सभा को संबोधित करेंगे.

Next Story
Share it