Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

मुख्तार अंसारी की मौत पर राम गोपाल यादव ने पूछा- न्यायिक जांच कराएगी यूपी सरकार?

मुख्तार अंसारी की मौत पर राम गोपाल यादव ने पूछा- न्यायिक जांच कराएगी यूपी सरकार?
X

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. उसे बेहोशी की हालत में बांदा मेडिकल कॉलेज लाया गया था, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई. मुख्तार अंसारी की मौत के बाद सियासत भी तेज हो गई. समाजवादी पार्टी समेत कई विपक्षी दलों ने इस पर सवाल उठाए हैं. वहीं सपा महासचिव और सांसद रामगोपाल यादव की प्रतिक्रिया भी सामने आई है.

सपा सांसद प्रो राम गोपाल यादव ने मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर प्रशासन पर सवाल उठाए और कहा कि मुख्तार ने पहले ही उसे जहर दिए जाने की शिकायत की थी. उन्होंने यूपी सरकार को घेरते हुए कहा कि क्या योगी सरकार इसकी न्यायिक जांच के आदेश करेगी.

राम गोपाल यादव ने दी प्रतिक्रिया

सपा सांसद ने एक्स पर लिखा, पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की जिन परिस्थितियों में मृत्यु हुई वह अत्यधिक चिंताजनक है. उन्होंने न्यायालय में अर्जी देकर पहले ही जहर के द्वारा अपनी हत्या की आशंका व्यक्त की थी. मौजूदा व्यवस्था में तो न जेल में कोई सुरक्षित, न पुलिस कस्टडी में और न अपने घर में.'

उन्होंने आगे कहा, 'प्रशासनिक आतंक का माहौल पैदा करके लोगों को मुंह बंद रखने को विवश किया जा रहा है. क्या मुख्तार अंसारी द्वारा न्यायालय में दी गयी अर्जी के आधार पर कोई न्यायिक जांच के आदेश करेगी यूपी सरकार?'

मुख्तार अंसारी कई बार कोर्ट में भी खुद को धीमा जहर दिए जाने का आरोप लगाते रहे हैं. पिछले दिनों भी जब उनकी तबीयत खराब हुई थी तो उन्होंने कुछ ऐसी ही बात कही थी. बताया जा रहा है गुरुवार को मुख्तार अंसारी अचानक बेहोश होकर बैरक में गिर गए, जिसके बाद उन्हें बांदा मेडिकल कॉलेज लाया गया था. जहां इलाज के दौरान उन्हें कार्डियक अरेस्ट पड़ा और मौत हो गई. बताया जा रहा है कि तबीयत खराब होने के बावजूद मुख्तार ने रोजा रखा था.

Next Story
Share it