Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

गुजरात से अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन पर पथराव

गुजरात से अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन पर पथराव
X

गुजरात के सूरत से अयोध्या जा रही आस्था ट्रेन पर अराजक तत्वों के निशाने पर है. रविवार को इस ट्रेन पर जमकर पथराव हुआ. सूरत से यह ट्रेन रात में आठ बजे अयोध्या के लिए चली थी. जैसे ही यह ट्रेन नंदुरबार पहुंची, रात में करीब पौने 11 बजे अचानक से ट्रेन पर पथराव होने लगे. इससे ट्रेन में सवार यात्री घबरा गए और आनन फानन में ट्रेन की खिड़की दरवाजे बंद करने लगे. बावजूद इसके दर्जनों पत्थर ट्रेन के अंदर पहुंच गए. गनीमत रही कि इस वारदात में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

जानकारी होने पर मौके पर पहुंची जीआरपी और आरपीएफ ने शुरुआती जांच के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया. वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है. जीआरपी के मुताबिक सूरत से अयोध्या के लिएआस्था स्पेशल ट्रेन रविवार की रात आठ बजे रवाना हुई थी. इस ट्रेन में कुल 1340 यात्री सवार थे. ट्रेन में सवार यात्री खाना खाकर भजन करते हुए सोने की तैयारी कर रहे थे. इतने में रात के पौने 11 बज गए और ट्रेन नंदुरबार पहुंच गई. यहां पर ट्रेन के रूकते ही अचानक से पथराव शुरू हो गया.

कई तरफ से फेंके जा रहे थे पत्थर

यात्रियों के मुताबिक कई तरफ से पत्थर फेके जा रहे थे. आशंका है कि पत्थरबाज कोई एक आदमी नहीं, बल्कि कई लोग थे. अचानक हुए इस पथराव की वजह से यात्री डर गए और खुद का बचाव करने लगे. आनन फानन में यात्रियों ने ट्रेन के खिड़की दरवाजे बंद किए. बावजूद इसके, कई पत्थर कोच के अंदर आ गए. गनीमत रही कि इन पत्थरों से कोई घायल नहीं हुआ. सूचना मिलते ही जीआरपी और आरपीएफ का दस्ता भी मौके पर पहुंचा और थोड़ी देर तक जांच पड़ताल के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया.

जीआरपी ने बताया कि इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है. बता दें कि बीते छह फरवरी को ही गुजरात से पहली आस्था स्पेशल ट्रेन को अयोध्या के लिए रवाना किया गया. इस ट्रेन को मेहसाना रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाई गई थी. उस समय कहा गया था कि इसी तरह की कुछ और ट्रेन जल्द ही गुजरात के दूसरे स्टेशनों से चलेंगी. इसी क्रम में रविवार को सूरत से आस्था स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई थी.

Next Story
Share it