Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

महाराष्ट्र : मुख्य एवं राज्य सूचना आयुक्त की रिक्त पद के लिए विज्ञापन जारी।

X


अनिल गलगली ने मुख्य सचिव से की मुलाकात

सूचना का अधिकार कार्यकर्ता अनिल गलगली ने व्यक्तिगत रूप से मंत्रालय जाकर मुख्य और राज्य सूचना आयुक्तों के रिक्त पद के संबंध में मुख्य सचिव मनोज सौनिक को एक ज्ञापन दिया। जिसके बाद मुख्य सचिव मनोज सौनिक ने तत्काल कार्रवाई के आदेश जारी किए।

सूचना का अधिकार कार्यकर्ता अनिल गलगली ने मुख्य सचिव मनोज सौनिक से मुलाकात की और महाराष्ट्र राज्य सूचना आयोग के तहत मुख्य सूचना आयुक्त और 3 राज्य सूचना आयुक्तों के पदों को भरने और 3 और सूचना आयुक्त पीठों की स्थापना के संबंध में एक लिखित ज्ञापन दिया।

अनिल गलगली ने ज्ञापन में कहा कि वर्तमान में 1 लाख से अधिक अपील और 7 हजार से अधिक शिकायतें लंबित हैं। वर्तमान में मुख्य सूचना आयुक्त और 6 राज्य सूचना आयुक्त पीठ हैं और अपीलों की संख्या को देखते हुए 3 और सूचना आयुक्त पीठ गठित करने की आवश्यकता है ताकि अपीलों का विभाजन न्यायसंगत हो। इससे अपीलों का त्वरित समाधान होगा और नागरिकों को त्वरित जानकारी मिलेगी। लेकिन महाराष्ट्र राज्य सूचना आयोग के अंतर्गत मुख्य सूचना आयुक्त और 3 राज्य सूचना आयुक्त के पद रिक्त हैं। फिलहाल मुख्य सूचना आयुक्त के साथ-साथ कोंकण, औरंगाबाद और अमरावती के राज्य सूचना आयुक्त का पद रिक्त है।

Next Story
Share it