Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

मेरठ: मिहिर भोज जयंती पर निकाली यात्रा, विधायक अतुल प्रधान की पुलिस से नोकझोंक

मेरठ: मिहिर भोज जयंती पर निकाली यात्रा, विधायक अतुल प्रधान की पुलिस से नोकझोंक
X

सम्राट मिहिर भोज की यात्रा पर विवाद गहराता जा रहा है। गुर्जर और राजपूत समाज में खींचतान बढ़ गई है। मेरठ के मवाना में गुर्जर समाज ने आज पूरी तैयारी कर यात्रा निकाली। इसमें गुर्जर समाज के कई नेता, विधायक आदि शामिल होने पहुंचे। वहीं पुलिस ने बिना अनुमति यात्रा निकालने पर कई लोगों को हिरासत में लिया और बस में भरकर पुलिस लाइन भेज दिया।

इस दौरान मिहिर भोज की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे सपा विधायक अतुल प्रधान को भी पुलिस ने रोक लिया। इस दौरान उनकी पुलिस से कहासुनी भी हो गई। वहीं समर्थकों ने जमकर हंगामा किया।

वहीं श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना यात्रा के विरोध में खड़ी हो गई। ऐसे में टकराव की स्थिति बनी रही। एसपी देहात कमलेश बहादुर ने बताया कि यात्रा की अनुमति नहीं दी गई। अगर कोई यात्रा निकालता है तो पुलिस कार्रवाई करेगी, यह रविवार को ही साफ कर दिया गया था। वहीं यात्रा को लेकर सोमवार सुबह से ही पुलिस मुस्तैद हो गई।

आज सुबह से ही गुजर्रर समाज के लोग यात्रा निकालने की तैयारी करने लगे। जैसे ही मवाना में ये लोग यात्रा के लिए एकत्र हुए तो मौके पर मौजूद पुलिस ने गुर्जर समाज के तकरीबन 15 लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस की गाड़ी में भरकर मेरठ पुलिस लाइन भेज दिया। हस्तिनापुर में सपा विधायक अतुल प्रधान व उनके समर्थक भी गुर्जर समाज के समर्थन में जुलूस में पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

विधायक अतुल प्रधान समर्थकों के साथ हस्तिनापुर पहुंचे, जहां अधिकारियों ने वार्ता कर उनको रोक लिया। बाद में पुलिस की गाड़ी से प्रतिमा तक जाने की बात पर सहमति बनी। इसके बाद कुछ दूर पैदल चलने के बाद उन्हें दो बसों में भरकर माल्यार्पण के लिए प्रतिमा तक ले जाया गया। इस दौरान बसों में नारे बाजी करते हुए अतुल प्रधान के समर्थर पुलिस से नोकझोंक करते रहे।

वहीं समर्थकों ने कुछ दूर पैदल चलने के बाद पीछे चल रही बस के शीशे फोड़ दिए और फिर नारेबाजी करते हुए चलने लगे। पुलिस प्रशासन जुलूस को रोकने में नाकाम रहा है।

Next Story
Share it