Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

गोमती नगर-अवैध तरीके से खोदे जा रहे बेसमेंट के कारण दरका पड़ोसी का घर

गोमती नगर-अवैध तरीके से खोदे जा रहे बेसमेंट के कारण दरका पड़ोसी का घर
X

लखनऊ : गोमती नगर के आवासीय क्षेत्र में अवैध रूप से हो रहे व्यावसायिक निर्माण के चलते अलाया अपार्टमेंट जैसा हादसा होने से बच गया। बिल्डर अवैध रूप से बेसमेंट खोद रहा था, इसके चलते पड़ोसी के घर में दरार आ गई। इसकी शिकायत पीड़ित ने देर शाम लखनऊ विकास प्राधिकरण के अफसरों को वीडियो भेजकर की। गोमती नगर के जयपुरिया कालेज के पास पीड़ित दुर्गा प्रताप सिंह का घर है। यह पूरा क्षेत्र आवासीय है।

दुर्गा प्रताप सिंह का कहना है कि लखनऊ विकास प्राधिकरण के इंजीनियरों की मिलीभगत से डा.शानू रस्तोगी अपने भूखंड में अवैध रूप से व्यवसायिक निर्माण करा रहे थे। इसके लिए जब बेसमेंट की खोदाई होने लगी तो दुर्गा प्रताप सिंह ने आपत्ति जताई। इसके बाद भी काम चालू रहा। ऐसे में खोदाई से मकान में दरार आ गई। पीड़ित ने भवन का निर्माण करने वाले एक ठेकेदार की मदद से 100 जैग लगवाकर बिल्डिंग को सपोर्ट दिया है।

लविप्रा के ओएसडी अरुण कुमार सिंह का कहना है कि शिकायत आई है। मामले की जांच की जा रही है। इंस्पेक्टर गोमतीनगर ने बताया कि पीड़ित दुर्गा प्रताप सिंह की तहरीर पर डा. शानू रस्तोगी के खिलाफ अवैध खनन समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Next Story
Share it