Janta Ki Awaz
दिल्ली NCR

ऑक्सीजन कन्संट्रेटर की कालाबाजारी का आरोपी नवनीत कालरा गिरफ्तार

ऑक्सीजन कन्संट्रेटर की कालाबाजारी का आरोपी नवनीत कालरा गिरफ्तार
X

दिल्ली पुलिस ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के आरोपी फरार नवनीत कालरा को रविवार देर रात गुरुग्राम के सोहना स्थित फार्म हाउस से गिरफ्तार कर लिया है। खान मार्केट स्थित ख्यातनाम रेस्तरां खान चाचा का मालिक कालरा गत 5 मई से फरार था। पुलिस उसकी तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही थी। कालरा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए अदालत में अग्रिम जमानत की अर्जी भी लगाई थी, लेकिन उसे खारिज कर दिया गया था। दक्षिण जिला पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद कालरा को अपराध शाखा के हवाले कर दिया।

दक्षिण जिला पुलिस ने कालरा के खिलाफ 4 मई को मामला दर्ज किया था। इससे पहले पुलिस ने उसके मैनेजर रितेश व दूसरे कारोबारी गौरव सहित चार कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया था। इनसे पूछताछ के बाद पुलिस ने छह मई को लोदी कॅालोनी स्थित रेस्तरां-बार से 419 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर बरामद किए थे। इसके बाद 7 मई को खान मार्केट स्थित खान चाचा रेस्तरां और टाउन हॉल रेस्तरां में छापा मारकर105 कन्संट्रेटर बरामद किए। जांच में पता चला कि तीनों ही रेस्तरां का मालिक नवनीत कालरा है। इस पूरे मामले में पुलिस को उसकी तलाश थी।

आरोपी रेस्तरां-बार नेग-जू में कन्संट्रेटर की ऑनलाइन कालाबाजारी कर रहे थे। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बहुत ही घटिया क्वालिटी के थे और मरीजों के लिए जानलेवा साबित हो सकते थे । मामला दर्ज होने के बाद नवनीत कालरा 5 मई को अपने परिवार के साथ गायब हो गया था। उसने कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए दो बार याचिका लगाई थी, जिसे खारिज कर दिया था।

जांच के लिए मामला दक्षिण जिला पुलिस से अपराध शाखा को सौंप दिया गया था। अपराध शाखा समेत दक्षिण जिला पुलिस की कई टीमें आरोपी की तलाश कर रही थी। पुलिस को रविवार देर रात सूचना मिली थी कि नवनीत कालरा सोहना में करण की खेड़ली नामक जगह पर स्थित फॉर्म हाउस में छिपा है। इसके बाद पुलिस छापा मारकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।


Next Story
Share it