Janta Ki Awaz
दिल्ली NCR

दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को CBI ने किया गिरफ्तार

दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को CBI ने किया गिरफ्तार
X

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली आबकारी नीति मामले में पूछताछ के बाद सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। सिसोदिया एजेंसी के सामने पेश होने के लिए सीबीआई मुख्यलाय सुबह 11 बजे पहुंचे थे। सिसोदिया पर आबकारी घोटाले में कथित तौर पर उनके जुड़ने का आरोप लगा है।

AAP ने बताया लोकतंत्र के लिए काला दिन

सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, लोकतंत्र के लिए काला दिन! भाजपा की सीबीआई ने लाखों बच्चों का भविष्य संवारने वाले दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को फर्जी केस में गिरफ्तार किया है।"

आठ घंटे की पूछताछ के बाद हुई गिरफ्तारी

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया रविवार की सुबह 11 बजे सीबीआई मुख्यालय पहुंचे थे, जिसके बाद उनसे पूछताछ शुरू हुई। करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें सीबीआई गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि 19 फरवरी (रविवार) को पूछताछ के लिए बुलाए जाने पर सिसोदिया ने दिल्ली का बजट पेश करने को लेकर दूसरी तारीख देने का अनुरोध किया था। जिसके बाद सीबीआई ने पूछताछ के लिए 26 फरवरी की तारीख दी थी।

सिसोदिया की पेशी से पहले आप नेताओं का प्रदर्शन

पूछताछ की शुरुआत होते ही सीबीआई मुख्यालय के बाहर आप के नेताओं और कार्यकर्ताओं का हुजूम लग गया। इस दौरान नेताओं पर धारा 144 के उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में लिया गया। सीबीआई मुख्यालय के बाहर नारे लगाने वाले नेताओं में संजय सिंह भी शामिल थे। पुलिस ने संजय सिंह समेत 50 लोगों को हिरासत में लिया है। बता दें कि स्थिति को देखते हुए इलाके में सुबह ही धारा 144 लगा दी गई थी।

Next Story
Share it