Janta Ki Awaz
मनोरंजन

मेरठ के मॉडल अनुज राणा दिखेंगे बॉलीवुड फिल्म 'साक्षी एन अनटोल्ड स्टोरी' में

मेरठ के मॉडल अनुज राणा दिखेंगे बॉलीवुड फिल्म साक्षी एन अनटोल्ड स्टोरी में
X

कैलाश खैर, अनामिक चौहान ने फ़िल्म में दिया संगीत, सपना चौधरी करेगी आयटम सांग

बनारस में फिल्म की शूटिंग हुई पूरी, मनोज जोशी, अमित बहल, सुनीता राजवर समेत बड़े कलाकारों की होगी भूमिका

(सुघर सिंह सैफई)

मुंबई । निर्देशक विनोद तिवारी व संजय शुक्ला सहायक निर्माता द्वारा निर्देशित हिंदी फिल्म 'साक्षी एन अनटोल्ड स्टोरी' की पूरी शूटिंग बनारस में सम्पन्न हुई। इस फ़िल्म के मुख्य अभिनेता रवि भाटिया व प्रतीक शुक्ला व अभिनेत्री विन्ध्या तिवारी होंगी। फिल्म में मेरठ के मॉडल अनुज राणा भी दमदार भूमिका में दिखाई देंगे।

टीवी सीरियल जोधा अकबर में सलीम के अभिनय से अपनी दमदार भूमिका से पहचान बना चुके रवि भाटिया इस फ़िल्म में अभिनेता है। रवि भाटिया दो दर्जन से अधिक फ़िल्म, सीरियल, टेलीविजन शो, वेब सीरीज में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुके है।

इस फिल्म में मेरठ के युवा अधिवक्ता और मॉडल दिल्ली रोड पंचवटी निवासी अनुज राणा का किरदार भी बहुत दमदार है फिल्म अभिनेता रवि भाटिया के मित्र बने हैं अनुज राणा इससे पहले पंजाबी एल्बम रूप दा रक्खा जिसे देश की प्रसिद्ध कंपनी टी - सीरीज ने रिलीज किया था उसमें मुख्य भूमिका निभा चुके है। अनुज राणा पैसे से अधिवक्ता हैं उनके पिता और भाई भी अधिवक्ता हैं लेकिन कुछ वर्ष पूर्व अपने एक मित्र के कहने पर मॉडलिंग /एक्टिग शुरू कर दी। और देखते ही देखते मॉडलिंग व एक्टिंग की दुनिया में अच्छा नाम कर लिया। इसके अलावा पंजाबी एल्बम टल्ली मैं भी अपना अभिनय कर चुके हैं। अनुज राणा बहुत जल्द पंजाबी फिल्मों में दिखाई देंगे। अनुज राणा कई कंपनियों के लिए विज्ञापन भी सूट कर चुके हैं। जी टीवी, ईटीसी म्यूजिक, एमएचवन म्यूजिक चैनल, म्यूजिक इंडिया, आदि चैनल पर अनुज राणा का म्यूजिक लॉन्च हो चुका है। अनुज राणा वी चैनल के धारावाहिक झल्ली अंजली में भी अपना जलबा बिखेर चुके है। अनुज राणा ने ओटीटी पर फिल्म द कंर्वजन में भी काम कर चुके है। मेरठ के कई परिवारों ने खेल से लकर बॉलीवुड तक अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। और इस उपस्थिति में अनुज राणा का नाम भी शामिल हो गया है। पंजाब के मशहूर रैपर जैजीएक्स, सिंगर सानिया सिंह के साथ भी म्यूजिक एलबम में अनुज राणा अपना जलबा बिखेर चुके है।

अनुज राणा यशराज बैनर के कास्टिंग के क्षेत्र में भी काम कर चुके हैं। अनुज राणा ने बताया उन्होंने हाल ही मे साक्षी एन अनटोल्ड स्टोरी फिल्म की बनारस में शूटिंग की है। जो जल्द रिलीज होने वाली है। फिल्म के सहायक निर्माता संजय शुक्ला मूल रूप से इटावा के निवासी है। संजय शुक्ला ने बताया कि फिल्म ये फिल्म मुस्लिम समाज में व्याप्त कुरीतियों पर कड़ा आघात करती है। लव जिहाद का जाल कैसे बुना जाता है, ये फिल्म वह भी बताती है। ये फिल्म हिन्दू समाज को लव जिहाद के बारे में जागरुक करने के लिए बनाई गई है। इसका उद्देश्य यही है कि हिन्दू समाज की बेटियां इस फिल्म को देखकर जागरुक हो और अपने अधिकारों और धर्म की रक्षा कर सके। ये कहानी बनारस के पंडित परिवार की बेटी साक्षी की है। साक्षी को कॉलेज में एक लड़के बबलू से प्रेम हो जाता है।

साक्षी के पिता इस विवाह के विरुद्ध हैं इसलिए वे दोनों कोर्ट में विवाह करने का निर्णय लेते हैं। कोर्ट में साक्षी को पता चलता है कि बबलू का पूरा नाम बबलू इकबाल खान है। ये जानकर साक्षी विचलित हो जाती है लेकिन प्रेम के हाथों विवश होकर बबलू से विवाह करने का निर्णय लेती है। विवाह के बाद बबलू और उसके परिवार का असली चेहरा सामने आता है। अब साक्षी उस घर में कैदी के समान है। यह फिल्म समाज की इस समस्या को ज्वलंत ढंग से प्रस्तुत करती है। फिल्म बताती है कि जो लड़कियां प्रेम में अंधी होकर ऐसे विवाह करती है, उनमे से अधिकांश का परिणाम अत्यंत घातक होता है। फिल्म के समग्र प्रभाव की बात की जाए तो इसकी कथा समाज को एक सार्थक संदेश देने में सफल रहती है।

फिल्म में विन्ध्या तिवारी, प्रतीक शुक्ला, मनोज जोशी और रवि भाटिया, अनुज राणा ने बढ़िया अभिनय दिखाया है। निर्देशक विनोद तिवारी व सहायक निर्माता संजय शुक्ला ने लव जिहाद पर फिल्म बनाने से पूर्व इस समस्या और इसके समाज पर पड़ने वाले प्रभाव का गहन अध्ययन किया है। निर्देशक की स्टडी और रिसर्स का सकारात्मक असर फिल्म पर दिखाई देता है। इस फिल्म को सपरिवार देखा जाना चाहिए। विशेष रुप से बेटियों को ये फिल्म अपने पिता के साथ देखनी चाहिए।

Next Story
Share it