सात तारीख का चुनाव BJP को सात समंदर दूर फेंक देगा - अखिलेश

Update: 2024-05-04 09:04 GMT

बदायूं के सहसवान के नाधा में आयोजित चुनावी सभा में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये वो क्षेत्र है जहां पर समाजवादियों को ताकत मिलती है। गुन्नौर के बाद अगर सबसे बड़ी जीत कहीं होने जा रही है तो सहसवान विधानसभा क्षेत्र में होने जा रही है। देखने वाली बात होगी कि सहसवान के लोग ज्यादा मतों से जिताएंगे या फिर जसवंतनगर के लोग। बदायूं की जनता ने इतना प्यार दिया है कि अब चाचा सहसवान के होकर रह जाएंगे।

 

अखिलेश यादव ने कहा कि सात तारीख का चुनाव भाजपा को सात समंदर दूर फेंक देगा। यह तीसरा चरण उनका सफाया करने जा रहा है। इन्होंने कोई वर्ग नहीं छोड़ा, जिससे नकली बात न की हो। यही लोग कहते थे कि आय दोगुनी कर देंगे। किसान हिसाब किताब लगाता है तो घाटा हो रहा है।

सपा मुखिया ने कहा कि जो लोग कहते थे कि आय दोगुनी कर देंगे, वो लोग किसानों की जमीन छीन लेना चाहते थे। वही लोग तीन काले कानून लाए थे। किसानों के आंदोलन के चलते कानून वापस लेने पड़े थे लेकिन अभी लड़ाई खत्म नहीं हुई है। यह वही लोग हैं जो एमएसपी की गारंटी नहीं दे रहे हैं। सरकार बनने के बाद एमएसपी का कानून हक दिलाएंगे। अखिलेश यादव ने कोविड वैक्सीन को लेकर भी भाजपा पर सियासी वार किए। कहा कि इस सरकार से सिर्फ संविधान को ही नहीं, हमारी आपकी जान को भी खतरा है।

 

इन नेताओं ने भी किया संबोधित

चुनावी सभा में सपा के महासचिव शिवपाल सिंह यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलीम इकबाल शेरवानी, लक्ष्मण यादव, पूर्व विधायक हाजी बिट्टन, पूर्व मंत्री ओमकार सिंह यादव, आशीष यादव, बाबर मियां, सतीश यादव, मांगेराम कश्यप, नवाब सिंह ने भी विरोधियों को करारा जवाब देने का आह्वन किया।

सपा प्रत्याशी आदित्य यादव ने कहा कि सहसवान अपना रिकॉर्ड फिर बनाएगा। भाजपा ने नौजवानों की अनदेखी की है। बेरोजगारी चरम पर चली गई है। बेरोजगारी और बढ़ती महंगाई मुद्दा है। ये चुनाव संविधान खत्म करने के प्रयास को विफल करने का भी चुनाव है। नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 में कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री मत समझना, मुझे चौकीदार समझना जबकि आज किसान अपने खेत में सिर्फ चौकीदार बन गया है।

Similar News