शिवपाल यादव ने दावा किया कि यूपी में समाजवादी पार्टी कम से कम 60 सीटें जीतने जा रही है.

Update: 2024-05-04 01:35 GMT

 लोकसभा चुनाव के दो चरणों का मतदान हो चुका है. तीसरे चरण के लिए तमाम दलों के बीच घमासान जारी है. इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और अखिेलेश यादव के चाचा शिववाल यादव ने बड़ा दावा है. शिवपाल यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा कम से कम 60 सीटें जीतने जा रही है. यही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि ये संख्या बढ़ भी सकती है.

एबीपी न्यूज से खास बातचीत में शिवपाल यादव ने यूपी में बड़ी जीत का दावा किया है. जब उनसे सवाल किया गया कि यूपी में गठबंधन कितनी सीटें जीतने जा रहा है तो उन्होंने कहा, "वैसे तो हम 80 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं और लड़ाई हो रही है.. हमारा प्रयास है कि हम 80 में से 80 हराएं. लेकिन मेरा जो आंकलन हैं समाजवादी पार्टी 60 सीटें तो जीतनी ही है. इससे ऊपर भी जीत सकती है.

बसपा सुप्रीमो मायावती को लेकर ये कहा

इस दौरान जब सपा नेता से बहुजन समाज पार्टी के मुस्लिम प्रत्याशियों को लेकर सवाल किया गया कि उनके आने से सपा को कितना नुक़सान होगा तो शिवपाल यादव ने कहा कि मुस्लिम वोट एक तरफ है. "बदायूं में ही देख लीजिए, जो भी बसपा प्रत्याशी उतारे गए हैं वो भारतीय जनता पार्टी ने जिसे कहा वो ही उतारे गए हैं. इस बात को पूरी पब्लिक समझ रही है."

शिवपाल यादव का ये दावा ऐसे समय में अहम हो जाता है जब भारतीय जनता पार्टी ने यूपी की सभी अस्सी सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है. भाजपा इसके लिए काफ़ी समय से से तैयारी कर रही है. एक-एक सीट पर ऐसे प्रत्याशी पर दांव लगाया गया है जो जिताऊ हो. ऐसे में सपा क्या बीजेपी के मिशन को ध्वस्त कर पाएगी ये देखने वाली बात होगी.

शिवपाल यादव इन दिनों चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें पहले बदायूं सीट से उम्मीदवार बनाया था लेकिन, बाद में उनकी इच्छानुसार बेटे आदित्य को टिकट दे दिया गया. बदायूं सीट पर तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग होनी है. चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे.  

Similar News