लोकसभा चुनाव बदायूं : यूपी के वकीलों ने पसंदीदा उम्मीदवारों पर लगाया ₹2 लाख का दांव

Update: 2024-05-05 03:20 GMT

 बदायूं जिले में वकील सत्येन्द्र पाल और वकील दिवाकर वर्मा के बीच दांव लगा है. जहां सत्येन्द्र पाल समाजवादी पार्टी के आदित्य यादव के लिए पैरवी कर रहे हैं, वहीं दिवाकर वर्मा चुनावों में भाजपा के दिग्विजय सिंह शाक्य की जीत की उम्मीद कर रहे हैं.

मंगलवार को होने वाले तीसरे चरण के मतदान के साथ महत्वपूर्ण चरण में पहुंच रहा है, इस बीच उत्तर प्रदेश में दो वकीलों ने अपनी पसंदीदा पार्टियों के उम्मीदवारों पर दो लाख रुपये का दांव लगाया है. यूपी के बदायूं जिले में वकील सत्येन्द्र पाल और वकील दिवाकर वर्मा के बीच दांव लगा है. जहां सत्येन्द्र पाल समाजवादी पार्टी के आदित्य यादव के लिए पैरवी कर रहे हैं, वहीं दिवाकर वर्मा चुनावों में भाजपा के दिग्विजय सिंह शाक्य की जीत की उम्मीद कर रहे हैं.

वकीलों ने बकायदा इस शर्त का कॉन्‍ट्रैक्‍ट बनवाया है. समझौते को चार गवाहों द्वारा हलफनामे पर हस्ताक्षर करके दस्तावेजित किया गया है, जिसमें कहा गया है कि जो शर्त हारेगा वह दूसरे वकील को दो लाख रुपये का भुगतान करेगा.

भारत के राजनीतिक रूप से सबसे महत्वपूर्ण राज्य में चुनाव प्रचार चरम पर पहुंच गया है और सभी राजनीतिक दल टॉप गियर में हैं, क्योंकि यूपी की 10 लोकसभा सीटों पर 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होगा. इस चरण में संभल, हाथरस, आगरा, फ़तेहपुर सीकरी, फ़िरोज़ाबाद, मैनपुरी, एटा, बदांयू, बरेली और आंवला सहित प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा. सत्तारूढ़ भाजपा ने राष्ट्रीय लोक दल से हाथ मिलाया है, जबकि समाजवादी पार्टी ने चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है. बहुजन समाज पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है. 

Similar News