जियाउर्रहमान बर्क का विवादित बयान, अतीक अहमद और शहाबुद्दीन को बताया अपना आदर्श

Update: 2024-04-29 10:52 GMT

संभल में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क का विवादिय बयान सामने आया है. जिसमें उन्होंने अतीक अहम और शहाबुद्दीन को अपना आदर्श बताया है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि उनकी क़ुर्बानी को बेकार नहीं होने देना है और भाजपा का सफ़ाया कर देना है. सपा प्रत्याशी ने ये बयान संभल में आयोजित एक नुक्कड़ सभा में दिया जो अब वायरल हो रहा है.

सपा उम्मीदवार जियाउर्रहमान बर्क ने बुलडोज़र को लेकर भी सीएम योगी पर हमला किया और कहा, वो बुलडोजर दिखाकर हमें डराना चाहते थे लेकिन हम अल्लाह के अलावा किसी से नहीं डरते और इंशाअल्लाह..हम तुम्हारे इंजन को फेल करने का काम करेंगे. उन्होंने लोगों से कहा कि जियाउर्रहमान बर्क भी उसी तरह आपकी आवाज उठाएगा जिस तरह दादा (शफीकुर्रहमान बर्क) उठाया करते थे.

जियाउर्रहमान बर्क का विवादित बयान

सपा नेता ने इस दौरान आज़म खान, अतीक अहमद और मुख़्तार के नाम का भी ज़िक्र किया और कहा कि उनकी क़ुर्बानी को बेकार नहीं जाने देना है. जियाउर्रहमान ने कहा, 'याद रखना.. जो क़ुर्बानी और परेशानी बीजेपी के टाइम पर हुई है उसे आपको बताने की जरुरत नहीं है, चाहे आज़म खान साहब को जेल में डालकर उनके परिवार को जेल में डालकर जो क्या गया है, चाहे शहाबुद्दीन साहब हो..अतीक साहब हों या मुख़्तार अंसारी साहब हों... उनके साथ जो सूरत ए हाल हुआ वो कोई भूल नहीं सकता.. कसम है आपको उनकी क़ुर्बानी को जाया नहीं होने देना और भाजपा का सूपड़ा साफ कर देना.

सिर्फ सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान ही नहीं पार्टी के जिला उपाध्यक्ष हाजी मोहम्मद उस्मान भी इसी तरह बयान देने नज़र आए. रविवार को संभल में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा में सपा जिला उपाध्यक्ष ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, 'जो ये कॉरपोरेट हित में काम करने वाली सरकार है इसको हटाने के लिए वोट करें. आप लोग जिन महिला पहलवानों को दिल्ली में घसीटा गया उन घसीटने वालों के खिलाफ वोट करें. ये जो नाइंसाफी और जुल्म का बुलडोजर चलाया गया उस बुलडोजर को रोकने के लिए वोट करें.'

सपा नेता ने आगे कहा, 'शहाबुद्दीन, अतीक, अशरफ और मुख्तार की याद करते हुए वोट करें. आजम खान पर जो जुल्म हुए हैं. उन जुल्मों को याद करते हुए वोट करें और जो इबाबत में लोगों को ठुकराने वाले हैं उन्हें ठुकरवाने वालों की सत्ता को याद कर वोट करें और कब्र पर मिट्टी डालने के लिए जो परमिशन मंगवाने वाली सरकार है उस राज को दफनाने के लिए वोट करें.'

उत्तर प्रदेश की संभल लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी की ओर से दिवंगत सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के पोते जियाउर्रहमान प्रत्याशी है. रविवार को संभल में सपा अध्यक्ष की जनसभा थी. जिसमें सपा के जिला उपाध्यक्ष ने ये विवादित बयान दिया है. आपको बता दें कि संभल लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग होगी. इस चरण में संभल के अलावा हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली में वोटिंग होनी है. 

Similar News