प्रधानमंत्री ने कहा, ''बैंगलुरू में इनके आते ही कैफे में ब्लास्ट हुआ. और ये कहते हैं कि गैस का सिलेंडर फटा

Update: 2024-04-28 10:43 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तरी कर्नाटक क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और INDIA अलायंस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि देश के आजाद होने के दूसरे दिन ही प्रभु राम का मंदिर बनाने का निर्णय होना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा, ''कांग्रेस ने राम मंदिर के निमंत्रण को ठुकरा दिया, लेकिन अंसारी परिवार ने पीढ़ी दर पीढ़ी इस बात के लिए कोर्ट में लड़ाई की और कहा कि यहां राम मंदिर नहीं बाबरी मस्जिद थी, लेकिन जिस दिन कोर्ट का फैसला आया. उन्होंने कहा कि हमारे लिए कोर्ट का फैसला सर्वोपरि है और अंसारी ने मुसलमान होने के बाद भी राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दौरान इसमें शिरकत की, ये फर्क होता है.''

विकास और विरासत चाहता है देश- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने रैली के दौरान कहा कि ये देश विकास भी चाहता है विरासत भी चाहता है. हमारे पूर्वजों ने अयोध्या में प्रभु राम के लिए 500 साल तक लड़ाई लड़ी, लाखों लोग मौत के घाट उतार दिए गए. देश आजाद होने के दूसरे दिन ही प्रभु राम का मंदिर बनाने का निर्णय होना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. ऐसा काम करने के लिए 56 इंच का सीना लगता है. तब जाकर 500 साल का सपना पूरा होता है, 500 का इंतजार समाप्त होता है.

कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी सरकार ने आयुर्वेद को लेकर प्रचार प्रसार किया है. हमने आयुष मंत्रालय बनाया है. हमारी सरकार में मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय बनाया गया. इसी के साथ ही उन्होंने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि क्या कभी कांग्रेस आपकी बेटी की रक्षा कर सकती है क्या कॉलेज कैंपस में दिन दहाड़े ऐसी हरकत हो सकती है. उन्हें पता है कि वोट बैंक के भूखे लोग उन्हें बचा लेंगे, इसलिए वे ऐसा पाप करने की हिम्मत करते हैं. 2014 के पहले हमारे देश के अखबारों की हेडलाइन होती थी, धमाके की खबरें आती है. 2014 के बाद देश में बम फटने की खबर कम हो गई.

ये नया हिन्दुस्तान है- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा, ''बैंगलुरू में इनके आते ही कैफे में ब्लास्ट हुआ. और ये कहते हैं कि गैस का सिलेंडर फटा है. वायनाड में पीएफआई के समर्थन के एक वोट के लिए किया गया. कांग्रेस ने वोट के लिए पीएफआई जैसे संगठनों की मदद ली है. दिल्ली में एक आतंकी घटना घटी थी तो कांग्रेस की नेता आंसू बहा रही थी. एक जमाना था कि पड़ोस से आए दिन आतंकी एक्सपोर्ट होते थे, लेकिन अब सर्जिकल स्ट्राइक होती है. ये नया हिन्दुस्तान है, ये घर में घुसकर मारेगा.''

राहुल गांधी पर भी बरसे पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि कांग्रेस का मकसद यही था कि छत्रपति शिवाजी महाराज की कहानी पता नहीं चले. नवाबों ने, सुल्तानों ने, बादशाहों ने हमारे मंदिरों को लूटा, लेकिन हमारे शहजादे ने उन्हें क्लीन चिट दे दी. लोग पूछ रहे हैं कि तुष्टिकरण के लिए आपका और कितना पतन होगा. शहजादे कह रहे हैं कि अगर वे सत्ता में आए तो वे एक्स-रे करेंगे. वे ढूंढ के निकालेंगे कि आपके पास क्या है. अगर ज्यादा है तो उसे अपने वोट बैंक को दे देंगे.

Similar News