उमर अंसारी ने कहा- यह मौत नहीं हत्या है ,दिया गया खाने में जहर

Update: 2024-03-29 01:12 GMT

मुख़्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी ने पिता की मौत के बाद एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत की है. इस दौरान उन्होंने अपने समर्थकों से भी अपील की है कि कोई ऐसा काम न करें जो कानून की नजर में अपराध हो. उमर ने कहा कि ये हत्या है. इसकी जांच होनी चाहिए. पिता ने जहर देने की बात बताई थी. जेल प्रशासन पर भी उमर ने गंभीर आरोप लगाये. उन्होंने कहा कि सब कुछ साफ साफ दिख रहा है. बड़े भाई अब्बास को अन्तिम संस्कार के लिए पैरोल की कोर्ट में अपील करेंगे.

उन्होंने कहा कि मेरे पिता को खाने में ज़हर दिया और इलाज मुकम्मल नहीं दिया गया. यह मौत नहीं है, हत्या है. लीगल तरीक़े से जो जाँच करवाने के प्रयास होंगे वो हम करेंगे. मुझसे साढ़े तीन बजे बात हुई तो बताया था कि मैं बेहोश हो गया. मुट्ठी नहीं बंद कर पा रहे थे कि इतनी कमजोरी थी. आने को कहा तो बोले मत आना. उन्हें एहसास था.

अफजाल अंसारी नहीं आएंगे बांदा- उमर

उमर ने कहा कि अफजाल अंसारी नहीं आयेंगे. उनकी तबीयत कल ही ख़राब हो गई थी. मैं ख़ुद भी नहीं चाह रहा था कि वो आएँ. पोस्टमार्टम के बारे में मुझे कोई ऑफ़िशियल जानकारी किसी की ओर से नहीं दी गई है. प्रशासन को यह मानवता दिखानी चाहिए कि उन्हें उनके अब्बा के इंतक़ाल के मौक़े पर भेजना चाहिए. समर्थकों से मेरी अपील है कि संयम बरतिये.

इसके अलावा उमर ने अपने विधायक भाई अब्बास अंसारी के आने पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि वह सिटिंग विधायक हैं और मानवता के आधार पर उन्हें पिता मुख्तार अंसारी की अंतिम रस्म में शामिल होने की अनुमित मिलनी चाहिए. उसके बाद प्रशासन उन्हें वापस ले जा सकता है.

Similar News