पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से शालिनी यादव लड़ेंगी चुनाव, जानिये उनके बारे में

Update: 2019-04-22 16:26 GMT

लखनऊ,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुकाबले सपा ने कांग्रेस के पूर्व सांसद व राज्यसभा के पूर्व उप सभापति श्यामलाल यादव की पुत्रवधू शालिनी यादव को उम्‍मीदवार घोषित किया है। सोमवार देर शाम उनको सपा-बसपा गठबंधन का उम्‍मीदवार घोषित किया गया।

वाराणसी से मेयर का चुनाव लड़ चुकीं शालिनी सोमवार को सपा में शामिल हो गईं। दूसरी तरफ अखिलेश ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कन्नौज आ रहे हैैं तो वह झोला भी लेते आएं, जिससे उन्होंने कन्नौज में काम कराए हों।

शालिनी यादव को अपने साथ प्रेस वार्ता में लेकर आए अखिलेश ने जल्द ही वाराणसी से प्रत्याशी के नाम का एलान करने की बात कही। प्रेस वार्ता में ही लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष व आजमगढ़ से अखिलेश के खिलाफ चुनाव लड़ रहे डॉ.एसपी सिंह कुशवाहा ने भी अपनी प्रत्याशिता से संबंधित कागजात सौंपते हुए बताया कि वह अखिलेश के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे और अब चुनाव लड़ने की बजाय केवल अखिलेश का समर्थन करेंगे। इसके अलावा कई अन्य लोग भी सपा मुख्यालय में पार्टी में शामिल हुए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर तीखा पलटवार करते हुए अखिलेश ने कहा कि भाजपा के लोग संतुलन खोते जा रहे हैैं। भैैंस चराने वाले बयान पर भगवान कृष्ण को भी सभा में ग्वाला कहे जाने का उदाहरण देते हुए अखिलेश ने कहा कि जब दुर्योधन का अहंकार नहीं बचा तो उनका भी नहीं बचेगा। उन्हें जनता वापस मठ में पहुंचा देगी। कांग्रेस के प्रति नरम रुख को गलत ठहराते हुए अखिलेश ने कहाकि कांग्रेस के नामांकन में वे लोग मौजूद थे, जिन्होंने नेताजी पर पीआइएल कराई थी। सपा अध्यक्ष ने कहा कि किसानों को फसल का सही मूल्य नहीं मिल रहा, जबकि विदेशों से खाद्य तेल मंगाया जा रहा है।

भोपाल में साध्वी प्रज्ञा के बयानों को उन्होंने असली ध्यान बांटने की कोशिश बताया। केंद्र सरकार पर अन्य दलों के मुख्यमंत्रियों के लिए कठिनाई खड़ी किए जाने का आरोप लगाते हुए अखिलेश ने कहा कि इस बार क्षेत्रीय दल ही देश को नया प्रधानमंत्री देंगी। अखिलेश ने एक्सप्रेस वे से एक करोड़ रुपये से ज्यादा टोल टैक्स आने के बावजूद सुरक्षा व्यवस्था न होने पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि सपा ने न्यूजीलैैंड से हाइवे पुलिसिंग के लिए लोग बुलाए थे लेकिन भाजपा सरकार ने कोई इंतजाम नहीं किया। अखिलेश ने प्रदेश में एक भी यादव डीएम-एसएसपी न होने पर भी सवाल उठाया।

Similar News