बस्ती में आज सभी दिग्गजों के नामांकन में जाम से हांफता रहा पूरा शहर

Update: 2019-04-22 14:56 GMT

वासुदेव यादव

बस्ती। लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से आज भाजपा प्रत्याशी और मौजूदा सांसद हरीश द्विवेदी एवं गठबंधन प्रत्याशी रामप्रसाद चौधरी ने नामांकन दाखिल किया। एक ही दिन दो दिग्गजों के नामांकन जुलूस ने पूरे शहर की ट्राफिक व्यवस्था ध्वस्त कर दिया। सभी रास्तों पर गाड़ियों की लम्बी लाइन लग गयी। घण्टों लोग जाम में फसे रहे। दोनो नेताओं के समर्थक जनपद के सभी ब्लाकों से आयें। हरीश द्विवेदी के नामांकन में स्थानीय विधायकों के अलावा अनुराग ठाकुर भी मौजूद थे।

रामप्रसाद चौधरी के समर्थक कटरा स्थित आईटीआई परिसर में इकट्ठा हुये जबकि हरीश द्विवेदी के समर्थकों का जमावड़ा जीआईसी मैदान में हुआ। खबर यह भी है कि शहर के बाहर सभी रास्तों पर प्रत्याशियों के समर्थकों को रोक दिया गया। जगह-जगह जाम के कारण जहां स्कूल से आने जाने वाले छात्रों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा वहीं आम जनता को भी इससे जूझना पड़ा। स्कूली वाहन नेताओं के जुलूस में फंसकर घंटों सड़क खुलने का इंतजार करते रहे।

बच्चे अपने-अपने घर 2 से 3 घंटे विलंब से पहुंचे जिससे उनके परिजन भी हलकान हुए और विद्यालय परिवार को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शहर में शिक्षा एवं ऑटो चालकों के लिए आज का दिन मुसीबत भरा रहा क्योंकि उम्मीदवारों के वाहनों से पूरी सड़क फटी हुई थी उनकी रोजी-रोटी पर खासा असर पड़ा। गठबंधन के उम्मीदवार राम प्रसाद चौधरी ने नामांकन के बाद पत्रकारों से कहा कि केंद्र एवं प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने देश की जनता के साथ विश्वासघात किया है।

अपने 5 वर्षों के कार्यकाल में भाजपा ने कोई भी वादा पूरा नहीं किया। उल्टे नोटबंदी से व्यापारियों और आम आदमी को भारी परेशानी में डाला यहां तक कि प्रधानमंत्री द्वारा गरीबों के खाते में 15 लाख रुपए भेजने का वायदा भी हवा हवाई साबित हुआ और दो करोड़ क्योंकि नौकरी देने की बात भी झूठी निकली। इन दो प्रमुख उम्मीदवारों के अलावा दो अन्य प्रत्याशियों ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है जिसमें निर्दल प्रत्याशी के रूप में पंकज दुबे एवं स्वामी दामोदर आचार्य शामिल हैं।

Similar News