चुनाव के बीच सपा को मैनपुरी में लगा बड़ा झटका, कई नेता BJP हुए शामिल

Update: 2024-04-30 06:56 GMT

लोकसभा चुनाव के बीच नेताओं की नाराजगी और दल बदलने की सिलसिला जारी है. अब उत्तर प्रदेश में एक बार फिर समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. यहां सपा के गढ़ मैनपुरी में ही पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता बीजेपी के साथ चले गए हैं. इन नेताओं को बीजेपी के उम्मीदवार जयवीर सिंह ने पार्टी में शामिल कराया है.

दरअसल, 1996 से सपा का गढ़ रहे मैनपुरी में बीजेपी ने इस बार योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री जयवीर सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है. जयवीर सिंह मैनपुरी विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक होने के साथ ही योगी सरकार में पर्यटन मंत्री हैं. बीते विधानसभा चुनाव में उन्होंने सपा के गढ़ को भेदते हुए बीजेपी के लिए राह बनाई थी. अब एक बार फिर से लोकसभा चुनाव में बीजेपी की नैया पार लगाने का जिम्मा उन्हीं के पास है. बीजेपी ने उन्हें मैनपुरी लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है.

मंत्री जयवीर सिंह मैनपुरी में बीजेपी के मिशन को धार देने में लगे हुए हैं. इसी क्रम में मंगलवार को कई सपा नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसका एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में जयवीर सिंह सभी नेताओं को बीजेपी में शामिल करा रहे हैं. सपा नेताओं के साथ कई कार्यकर्ता भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. गौरतलब है कि इस सीट पर बीजेपी ने बीते 10 अप्रैल को जयवीर सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया था.

बता दें कि मैनपुरी सीट से सपा ने अखिलेश यादव की पत्नी और मौजूदा सांसद डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट पर 1996 से ही सपा को कभी भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है. हालांकि मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद यह सपा के लिए यहां पहला चुनाव है. जबकि उपचुनाव में सपा को जीत मिली थी. 

Similar News