Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

देवरिया : बेटे ने जमीन के विवाद में गला दबाकर मां को उतारा मौत के घाट

देवरिया : बेटे ने जमीन के विवाद में गला दबाकर मां को उतारा मौत के घाट
X

देवरिया- यहां बुजुर्ग महिला को उसके बेटे ने गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या की सूचना पर पहुंचे एसपी संकल्प शर्मा व सीओ सलेमपुर देव आनंद ने मौके का जायजा लिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह स्पष्ट होगी।

खुखुंदू क्षेत्र के तुलसी बारा गांव की रहने वाली 80 वर्षीय की किशोरी देवी के पति रामचीज यादव की मौत कुछ वर्ष पहले हो गई थी। उनके तीन पुत्र रामपति यादव, रामकेवल यादव व सूरज यादव हैं। सबसे बड़े पुत्र रामपति यादव व छोटे पुत्र सूरज यादव के बीच भूमि को लेकर विवाद चल रहा है। ग्रामीणों के अनुसार, किशोरी देवी ने अपने हिस्से की कुछ भूमि सूरज यादव के नाम बैनामा कर दिया था। जिसका बड़े पुत्र रामपति यादव व रामकेवल यादव विरोध कर रहे थे। इसको लेकर परिवार में विवाद चल रहा था।

गुरुवार की रात किशोरी देवी खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने चली गईं। छोटे बेटे ने आरोप लगाया है कि भोर में बड़े पुत्र रामपति यादव ने गला दबाकर मां की हत्या कर दी। इसकी जानकारी सुबह करीब पांच बजे हुई। छोटे पुत्र सूरज यादव ने इसकी सूचना पुलिस को दी। हत्या की खबर मिलते ही खुखुंदू थानाध्यक्ष गोपाल राजभर पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे। दोपहर में एसपी संकल्प शर्मा व सीओ देव आनंद भी मौके पर पहुंचे। पुलिस के मुताबिक, महिला की गला दबाकर हत्या का आरोप लगा है। प्रारंभिक जांच में महिला के गले पर चोट के निशान नहीं मिले हैं लेकिन पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है

पुलिस ने भूमि बैनामा के विवाद में दोनों पक्षों को एक दिन पूर्व पाबंद किया था। पुलिस का कहना है कि भूमि बैनामा न्यायालय का मामला होने के कारण पुलिस कुछ नहीं कर सकती। इसलिए पाबंद किया था।


एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि महिला के गले पर चोट के निशान नहीं पाए गए। पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद ही मृत्यु का कारण स्पष्ट होगा।

Next Story
Share it