Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

महोबा में भव्य स्वागत हुआ सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा का, शिवपाल बोले: जिताऊ महिला प्रत्याशियों को देंगे टिकट

X


महोबा। झांसी के रास्ते सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा लेकर महोबा पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि जिताऊ महिला प्रत्याशियों को ही टिकट देंगे।

दरअसल, प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने यह बात पत्रकारों के प्रियंका गांधी के महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने संबंधी बयान पर पूछे गए प्रश्न के जवाब में कही।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव बुधवार को महोबा जिले के छतरपुर रोड स्थित एक होटल में प्रेस कान्फ्रेंस में पत्रकारों से रुबरू हुए। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार में महोबा का क्रशर उद्योग बर्बाद हो गया।

जिसका मुद्दा हम विधानसभा में उठाएंगे। हमारी सरकार थी तब 400 क्रशर थीं अब सिमट कर 70 रह गईं, हमारी सरकार बनी तो नीतियां बदलकर उद्योग को उबारने का काम करेंगे। पानी की समस्या को हमने बुंदेलखंड में सबसे ज्यादा तालाब खुदवाएं, 13 डैम भी बनवाए थे।

हमने नदियों को जोड़ने और तालाबों की खुदाई का काम कराया, जिससे जल संरक्षण किया जाए। बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर कहा कि उत्तर प्रदेश को बंटने नहीं देंगे। अलग राज्य बनने से राजस्व कम हो जाएगा। सपा से गठबंधन के सवाल पर कहा कि समान विचारधारा के लोग एक साथ मिलकर भाजपा को हराएंगे।

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में लोगों को सिर्फ सात घंटे बिजली मिल रही है, जबकि सरकार ने 24 घंटे देने का वादा किया था। कालाधन, भ्रष्टाचार और दो करोड़ नौकरी के नाम पर बीजेपी ने छलने का काम किया है। ब्यूरोक्रेसी मनमानी पर है उतारू, कानून व्यवस्था चौपट है। इस सरकार में आईपीएस भई भगोड़ा हो गया जिसे सरकार पकड़ नहीं पा रही है। वहीं सदर विधान सभा चुनाव में किसे टिकट देगें तो उन्होंने साथ बैठे चौधरी छत्रपाल यादव को प्रत्याशी बनाने की बात कही।

Next Story
Share it