Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

यूपी में चार दिन में तीसरी घटना, अब चंदौली में मालगाड़ी पटरी से उतरी

यूपी में चार दिन में तीसरी घटना, अब चंदौली में मालगाड़ी पटरी से उतरी
X

यूपी में तीन दिन में तीसरी बार मालगाड़ी बेपटरी हुई है। इसमें दो बार हादसा दिल्ली-हावड़ा रूट पर हुआ है। सोमवार को पीडीडीयू नगर (मुगलसराय) जंक्शन के मटरकुट्टा रेलवे क्रासिंह के पास मालगाड़ी का एक वैगन बेपटरी हो गया। मालगाड़ी के बेपटरी होने की खबर मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंच गये। विभागीय कर्मचारी राहत कार्य में जुट गये। हालांकि दावा किया गया कि हादसे से ट्रेनों के परिचालन पर असर नहीं पड़ा है। ट्रेनों को तीसरी लाइन से आगे के लिए रवाना कराया जा रहा है।

इससे पहले गाजीपुर सिटी में रविवार और कानपुर देहात में शुक्रवार सुबह मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी। कानपुर देहात में दिल्ली-हावड़ा रूट पर अम्बियापुर स्टेशन के पास शुक्रवार को मालगाड़ी पलट गई थी। 24 बोगियां डाउन ट्रैक से साढ़े 25 घंटे बाद हटायी जा सकीं। शनिवार सुबह डाउन ट्रैक बहाल हो सका, जबकि अप ट्रैक रात में साढ़े 12 बजे चालू कर दिया गया। इस बीच सारी ट्रेनें स्टेशनों पर खड़ी कर दी गयीं, जबकि कई ट्रेनों की रूट बदला गया। इससे यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

पीडीडीयू जंक्शन के डाउन यार्ड से मालगाड़ी कंटेनर लदा रैक गया की ओर रवाना हुआ था। मालगाड़ी का रैक जैसे ही मटकुट्टा रेलवे क्रासिंग पर पहुंचा। इंजन से दूसरे वैगन का चार चक्का बेपटरी हो गया। इसकी जानकारी होते ही रेल प्रशासन में हड़कंप मचा गया। आनन फानन में सीनियर डीओएम मोहि इकबाल, आरपीएफ कमानडेंट आशीष मिश्रा आदि अधिकारी मौके पर पहुंच गये। वही राहत दल के कर्मचारी वैगन को पटरी पर लाने का प्रयास में जुट गये। सीनियर डीओएम मोहम्मद इकबाल ने बताया कि ट्रेनों के परिचालन पर असर नहीं है।

Next Story
Share it