Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

बस्ती: धार्मिक स्थल के माइक पर आपत्ति को लेकर मारपीट, तनाव के बाद पुलिस तैनात

बस्ती: धार्मिक स्थल के माइक पर आपत्ति को लेकर मारपीट, तनाव के बाद पुलिस तैनात
X

बस्ती. कलवारी थाना के मुड़ियार गांव में एक सिरफिरे की हरकत से सांप्रदायिक तनाव का माहौल बन गया. आरोप है कि यहां एक युवक ने अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थल के लाउड स्पीकर को लेकर आपत्ति की गई. इस पर विवाद के बाद मारपीट हो गई. पिंटू सिंह नाम के युवक ने लाठी-डंडा से लोगों पर हमला किया. हमले में कुछ लोग घायल हो गए. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक घायलों को मामूली चोटें आईं हैं. मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

आरोप है कि कलवारी थाना क्षेत्र के थन्हवा मुडियारी गांव में मस्जिद पर लगे माइक से अजान देने को लेकर गांव के ही मधुबन उर्फ पिंटू सिंह पुत्र विक्रम ने इमाम सहित तीन को पीट दिया. बीच बचाव में रूबीना 22, रुखसार 28 वर्ष, नसीर 60 पुत्र जलील भी मारपीट में घायल हो गए. ग्राम प्रधान शैलेंद्र यादव की सूचना पर कलवारी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार शाही घटनास्थल पहुंच गए. पुलिस ने मामले को शांत करा कर घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. गांव में दोनों समुदाय में तनाव को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया.

थानाध्यक्ष कलवारी अरविंद कुमार शाही ने बताया कि दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया गया है. पुलिस बल तैनात है. घटना की सूचना पर पुलिस ने आरोपी युवक को अरेस्ट कर लिया है. सीओ कलवारी अलोक कुमार ने बताया कि गांव का युवक पिंटू सिंह लाउड स्पीकर और गंदगी को लेकर आये दिन शिकायत करते थे. उसी को लेकर शाम 4 बजे पड़ोस की महिलाओं को लाठी-डंडा लेकर दौड़ाया गया. मस्जिद का एक व्यक्ति बचाने आया तो उसी दौरान उनको हल्की फुल्की चोटें आईं हैं. घायलों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

Next Story
Share it