Top
Janta Ki Awaz

रेड क्रॉस ने कोरोना किट का किया वितरण

रेड क्रॉस ने कोरोना किट का किया वितरण
X

आनन्द गुप्ता/जीशान अहमद

बहराइच । भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी के तत्वावधान में आज माल कचहरी (कलेक्ट्रेट ) स्थित अधिवक्ता संघ सभागार में परिचर्चा का आयोजन कर कोविड प्रभाव पर प्रभावी नियंत्रण पाने के लिए विचार विमर्श किया गया और कोविड वेक्सिनेशन में सहभागिता के लिए कार्ययोजना बनाई गई ।

आयोजित कार्यक्रम में जिला रेड क्रॉस सोसायटी की ओर से अधिवक्ताओं को कोरोना किट का वितरण भी किया गया ।

भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी की ओर से आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्साधिकारी बहराइच डॉ राजेश मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि , कोरोना महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए आवश्यक है कि , सभी लोग कोविड गाइडलाइंस का पालन करें और वैक्सीन अवश्य लगवाएं इसके लिए आवश्यकता अनुसार सम्पूर्ण जनपद में टीम गठित कर बड़े पैमाने पर टीकाकरण करवाया जा रहा है ।

रेड क्रॉस सोसायटी चेयरमैन संजीव श्रीवास्तव एडवोकेट ने बताया कि , रेड क्रॉस सोसायटी की ओर से जनपद के ग्रामीणांचल इलाकों में जनजागरण महाअभियान चलाया जा रहा है लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अनिवार्य टीकाकरण हेतु प्रोत्साहित भी किया जा रहा है साथ ही रेड क्रॉस राज्य शाखा द्वारा उपलब्ध करवाए गए ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर , साबुन , मास्क व सेनिटाइजर आदि का बड़े पैमाने पर वितरण भी किया जा रहा है ।

जनपद अधिवक्ता संघ अध्यक्ष सूबेदार मिश्र एडवोकेट व उपाध्यक्ष अभिषेक द्विवेदी ने सीएमओ के अधिवक्ता संघ भवन में आने को सुखद बताया तथा रेड क्रॉस सोसायटी के द्वारा चलाए जा रहे जन कल्याणकारी कार्यक्रमों की सराहना की तथा अधिवक्ता संघ परिसर में टीकाकरण केंद्र बनाए जाने का आग्रह किया ताकि अधिवक्ताओं को एक ही जगह पर टीकाकरण में सुविधा मिल सके ।

रेड क्रॉस सोसायटी के आजीवन सदस्य वरिष्ठ पत्रकार राकेश श्रीवास्तव एडवोकेट ने रेड क्रॉस सोसायटी के तत्वावधान में समूचे जनपद में बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने में भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया तथा रेड क्रॉस सोसायटी को गतिमान बनाने के लिए सीएमओ व चेयरमैन को शुभकामनाएं दिया ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए रूल ऑफ लॉ सोसायटी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बाबू मैथलीशरण एडवोकेट ने स्वास्थ्य सुविधा को और अधिक बेहतर बनाने में अधिवक्ताओं की और से भरपूर सहयोग करने के लिए सीएमओ को आश्वस्त किया तथा संगठन की ओर से सीएमओ को भारत माता का चित्र देकर सम्मानित किया ।

कार्यक्रम का संचालन अनिल मिश्र एडवोकेट ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन वरिष्ठ पत्रकार सतीश श्रीवास्तव एडवोकेट ने किया ।

आयोजित संगोष्ठी में प्रमुख रूप से रूल ऑफ लॉ सोसायटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रमोद सिंह चौहान , संयुक्त मंत्री राकेश त्रिपाठी , समाजसेवी अर्जुन कुमार दिलीप जी , प्रवक्ता सचिन श्रीवास्तव , वरिष्ठ अधिवक्ता सतीश सिंह , सरदार सर्वजीत सिंह , नवनीत उपाध्याय , बिजेंद्र मिश्र , रामचंद्र पाठक , समाजसेवी जितेंद्र दीक्षित , वीरेंद्र श्रीवास्तव बीरू , समाजसेवी शादाब हुसैन आदि लोग उपस्थित रहे ।

समापन अवसर पर जनपद रेड क्रॉस सोसायटी की ओर से उपस्थित लोगों को कोरोना किट का वितरण किया गया और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोविड नियमों का पालन करने तथा अनिवार्य रूप से टीकाकरण महाअभियान में सहभागिता का सामुहिक संकल्प लिया गया ।

Next Story
Share it