Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

फर्जी प्रस्तावक बनाने पर दो पर्चे निरस्त

फर्जी प्रस्तावक बनाने पर दो पर्चे निरस्त
X


एक में जिला बदर को बना दिया प्रस्तावक

मुरादाबाद बिलारी। ग्राम पंचायत मोहम्मद इब्राहीमपुर के वार्ड 14 व 15 में सदस्य पद हेतु भरे पर्चों में प्रत्याशियों के प्रस्तावक फर्जी निकले।एक प्रत्याशी ने तो जिला बदर के फ़र्जी हस्ताक्षर कर प्रस्तावक बना दिया।आपत्ति आने पर निर्वाचन अधिकारी ने जांच के बाद में दोनों पर्चे निरस्त कर दिये।अब वार्ड 14 व 15 के अवशेष एक एक व्यक्ति निर्विरोध निर्वाचित हो गये।इस बीच हंगामा हुआ जिसमें पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर शांति भंग में चालान कर दिया।वहीं फर्जी तरीके से प्रस्तावक बनाने के मामले में इब्राहीमपुर के मुजस्सिम ने कानूनी कार्रवाई हेतु कोतवाली में तहरीर भी दी है।

बिलारी के गांव मोहम्मद इब्राहीमपुर में वार्ड 14 के लिए अनवार व अकरम और वार्ड 15 के लिए हसनैन व मरगूब ने पर्चे भरे थे।अकरम ने इकबाल तथा मरगूब ने जाकिर को प्रस्तावक दिखाया था।जाकिर को एक माह पूर्व पुलिस ने जिला बदर कर दिया था। उसे जब इस बाबत जानकारी हुई तो जाकिर ने ब्लॉक में पहुंचने के बाद एफिडेविट दिया कि उसके हस्ताक्षर पर्चे पर नहीं है।जो कि फर्जी तरीके से किए गए हैं। इसके बाद में मरगूब का पर्चा निर्वाचन अधिकारी ने खारिज कर दिया जिस पर हसनैन निर्विरोध निर्वाचित हो गये। इसी तरह इकबाल की आपत्ति पर अकरम का पर्चा भी निर्वाचन अधिकारी ने खारिज कर दिया और अनवार को निर्विरोध निर्वाचित कर दिया गया।

इसी बीच जब जाकिर के साथ उसके भाई बाबू व भतीजे नोमान ने धक्का मुक्की करते हुए हंगामा किया तो सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने बाबू और नोमान को हिरासत में लेकर शांति भंग करने की कार्यवाही करके शांति भंग में एसडीएम कोर्ट में पेश किया जहां उन्हें जमानत पर छोड़ दिया।इस मामले को लेकर ब्लॉक में काफी देर तक हंगामे की स्थिति बनी रही।...... रिपोर्ट वारिस पाशा जनता की आवाज से बिलारी मुरादाबाद

Next Story
Share it