Top
Janta Ki Awaz

प्रधानी का प्रचार कर रहा सरकारी अध्यापक, चुनाव ड्यूटी कटवाने के लिए लगाया तिकड़म

प्रधानी का प्रचार कर रहा सरकारी अध्यापक, चुनाव ड्यूटी कटवाने के लिए लगाया तिकड़म
X

जौनपुर. बच्चों को पढ़ाने के लिए मोटी पगार। साल के 365 दिन में 200 से भी काम दिन कार्य। इसके बावजूद जब कभी सरकार दूसरी जिम्मेदारी सौंपती है तो शुरू हो जाता है बहाने का दौर। प्राथमिक विद्यालय उसरौली, खुटहन के सहायक शिक्षक सुबास चन्द यादव पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है। बताया गया, सुबास की पत्नी शशि कला ग्राम सभा शेरपुर, सघनपुर से प्रधान पद की प्रत्याशी है इसकी जानकारी सहायक शिक्षक सुबास चंद्र ने भी सोशल मीडिया में वायरल की है। इस पर गाँव के आशीष कुमार यादव जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की है। उन्हें लिखित आवेदन देकर बताया कि सुबास चंद्र यादव सहायक अध्यापक हैं और उनकी पत्नी शशि कला प्रधान पद की शेरपुर से प्रत्याशी है।

शिकायती आवेदन में लेख किया गया है कि सुबास चंद्र यादव जो सहायक शिक्षक के पद पर प्राथमिक विद्यालय उसरौली, खुटहन में पदस्थ हैं और उनके भाई राम चन्द्र यादव भी अध्यापक है जो चुनाव ड्यूटी कटवा कर सरकारी पद पर कार्यरत रहते हुए दोनों लोग पत्नी और भाभी का प्रचार प्रसार कर रहे है। और पंचायत चुनाव में सरकारी चुनावी ड्यूटी लगे होने से सुबास और रामचंद्र कटवा कर

चुनाव प्रभावित करना चाह रहे है। सुबास चन्द्र यादव द्वारा व्हाट्सएप एवं फेसबुक पर सोशल मीडिया और क्षेत्र भ्रमण और फोन से धमकी से जरिए अपनी पत्नी एव प्रधान पद प्रत्याशी शशि कला का प्रचार कर रहे हैं, सुबास का उक्त कृत्य अचार संहिता उलंघन का है जो राजनीतिक दल एवं जुड़े हुए व्यक्तियों को ख्याति देने के लिए किया जा रहा है।

कार्रवाई की मांग

आरोप है कि वर्तमान में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशन में आदर्श आचार संहिता लागू है और इनके द्वारा किया गया कृत्य सीधे-सीधे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। आशीष यादव ने माँग के विरुद्ध उचित दंडात्मक एवं प्रशासनिक कार्रवाई करने की मांग की है।

Next Story