Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

परमहंस को पुलिस ने प्रदर्शन से रोकने हेतु किया नजरबन्द

परमहंस को पुलिस ने प्रदर्शन से रोकने हेतु किया नजरबन्द
X

अयोध्या। जगतगुरु परमहंस आचार्य महाराज ने प्रधानमंत्री को पत्र प्रेषित कर धार्मिक नगरी से मादक द्रव्य मांस मदिरा अंडा के क्रय पर रोक लगाने की मांग की है। इसके साथ ही धार्मिक कुंड जलाशय सरोवर तालाब आदि को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग की है।

ज्ञात हो कि स्वामी परमहंस आचार्य आज अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के मोहबरा बाजार में इसी मामले को लेकर धरना प्रदर्शन करने वाले थे कि इसकी सूचना पाकर पुलिस ने उनको सुबह ही नजर बंद कर दिया।

इस संदर्भ में परमहंस महाराज ने कहां है कि पुलिस प्रशासन द्वारा हमें सुबह 5:00 बजे नजर बंद कर दिया गया। अतः मोहबरा बाजार में धरना नहीं कर सका। मैं अपने आश्रम पर ही उक्त मांगों के संदर्भ में अनशन रत हूं । मेरा शासन प्रशासन से यही मांग है कि धार्मिक नगरी के साथ ही अयोध्या के पंच कोसी परिक्रमा मार्ग के मोहबरा निकट शराब मांस मदिरा व अंडा की बिक्री पर पुलिस प्रशासन जल्द से जल्द रोक लगाएं।

इस दौरान स्वामी जी ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर वृंदावन के संतों का भी मुझे समर्थन मिल रहा है। साथ ही अन्य संगठन का भी समर्थन मिला है। इस संदर्भ में कोतवाल अशोक सिंह ने कहा कि सुरक्षा शांति हेतु ऐसा किया गया।

Next Story
Share it