Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

रास्ते पर किया अतिक्रमण, आठ पर मुकदमा दर्ज

रास्ते पर किया अतिक्रमण, आठ पर मुकदमा दर्ज
X


मीरजापुर

रास्ते पर अतिक्रमण के आरोप में कोतवाली शहर पुलिस ने क्षेत्र के गंगा पुरम कॉलोनी रमई पट्टी से 8 लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर चालान किया है। सूत्रों के अनुसार उक्त कार्यवाही नगर मजिस्ट्रेट के निर्देश पर नगर पालिका ने शहर कोतवाली में तहरीर देकर दर्ज कराया है।इधर पीड़ित पक्ष ने अपने को निर्दोष बताते हुए ऊर्जा राज्य मंत्री रमाशंकर सिंह पटेल से न्याय की गुहार लगाई है जिस पर राज्यमंत्री ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर स्वत संज्ञान लेकर जांच कराने को कहा है। शहर कोतवाली पुलिस की तरफ से चौकी प्रभारी पेट्रोल टंकी कुं० मनोज सिंह व फतहां चौकी प्रभारी सुखबीर सिंह ने जिन 8 लोगों का चालान किया है उनके नाम क्रमस: है। सदाफल व उनके भाई फैलू तथा राजेश पुत्रगण पन्नालाल, छोटू सोनकर पुत्र सदाफल, रामधनी पुत्र शिवप्रकाश, विनोद पुत्र स्व0 बबुल्ली, रवि सोनकर पुत्र फैलू, बीरबल पुत्र भुंवर समस्त निवासीगण रमईपट्टी थाना कोतवाली शहर मीरजापुर को गिरफ्तार कर मा0न्यायालय, जेल भेजा गया ।

ज्ञात हो कि, रास्ते में अड़चन करने वाली एक बाउंड्री वाल को नगर मजिस्ट्रेट के आदेश पर नगर पालिका के कर्मचारियों ने पुलिस फोर्स की मौजूदगी में बीते बुधवार की दोपहर को जेसीबी से ढहा दिया था जिसे उसी रात आरोपियों ने निर्माण कराकर रास्ते पर कब्जा कर लिया। मामला शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के पक्का पोखरा मोहल्ले का है। अतिक्रमण कि शिकायत नगर मजिस्ट्रेट से की गई थी। शिकायत मिलने पर नगर मजिस्ट्रेट जगदंबा सिंह पटेल ने नगर पालिका को मौके पर जाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। नगर मजिस्ट्रेट के आदेश पर नगर पालिका से कर अधीक्षक बृजमोहन यादव, राजस्व निरीक्षकों में संजय पटेल, अंशुमान शुक्ला व अनिल जायसवाल की टीम बड़ी फोर्स के साथ मौके पर गई और उक्त बाउंड्री वाल को गिरवा दिया गया था। आरोपियों ने बिना किसी अधिकारिक आदेश व स्वीकृति के ढहाए गए बाउंड्री वॉल पर पुनः नया निर्माण करवा दिया। अगले दिन जैसे ही इसकी जानकारी शिकायतकर्ता को हुई उन्होंने संबंधित अधिकारियों से पुनः इसकी शिकायत की। सूत्रों की माने तो जैसे ही घटना की जानकारी नगर मजिस्ट्रेट को हुई उन्होंने नगर पालिका को निर्देशित करते हुए दबंगों द्वारा कब्जा करने की नियत से बाउंड्री वाल का निर्माण कराए जाने के संबंध में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करवाने को लेकर नगरपालिका को निर्देश दिया था।इसी क्रम में शुक्रवार को नगर पालिका व पुलिस संयुक्त टीम फोर्स के साथ जेसीबी लेकर पहुंची और पुणे दीवार को ढहा दिया गया और अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया। वही पीड़ित पक्ष ने न्याय को लेकर राज्य मंत्री रमाशंकर सिंह पटेल का दरवाजा खटखटाया है।पीड़ित पक्ष का कहना है कि वह उनकी निजी जमीन है जिसको उन्होंने खरीदा है। किसी प्लॉटर को फायदा पहुंचाने के लिए पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने गलत ढंग से मुकदमा पंजीकृत कर चालान कर जेल भेज दिया।

पुलिस के अनुसार गंगापुरम कॉलोनी में अवैध तरिके से अतिक्रमण कर आरसीसी सड़क के आखिरी छोर पर दीवार जोड़कर शिवलिंग की स्थापना कर मार्ग को अवरूद्ध करने वाले अभियुक्तों के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया था। उसी क्रम में कार्रवाई की गई है।

रिपोर्ट:-बृजेन्द्र दुबे

Next Story
Share it