Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

राम मंदिर निर्माण को लेकर धमकी भरा ऑडियो क्लिप वायरल, हजरतगंज कोतवाली में दर्ज हुई एफआईआर

राम मंदिर निर्माण को लेकर धमकी भरा ऑडियो क्लिप वायरल, हजरतगंज कोतवाली में दर्ज हुई एफआईआर
X

लखनऊ में शनिवार को अलग-अलग इंटरनेशनल नंबर से मीडिया कर्मियों व अन्य लोगों को कॉल आए। कॉल करने वाले ने सभी को एक धमकी भरा ऑडियो क्लिप सुनाया। जिसमें राम मंदिर के निर्माण कराने के लिए सरकार विरोधी बातें कहीं गई हैं। दोपहर में सोशल मीडिया पर ऑडियो क्लिप वायरल हो गया इसके बाद पुलिस महकमा सकते में आ गया आनन-फानन में हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया।



पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय के मुताबिक अज्ञात नंबर से लोगों को फोन आ रहे हैं। फोन करने वाला व्यक्ति भड़काऊ बयान दे रहा है। मामले की पड़ताल की जा रही है। एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्र ने बताया कि दारोगा महेश दत्त शुक्ला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। यूसुफ अली नाम के युवक ने कई मीडियाकर्मियों के मोबाइल फोन पर वीआईओपी नंबर से कॉल किया था। फोन करने वाले ने राष्ट्र विरोधी और धार्मिक भावना भड़काने वाली बात कही है। इससे शांति व्यवस्था कभी भी भंग हो सकती है।

ऑडियो में कही गई बात...

ऑडियो में कहा कि ...मेरा नाम यूसुफ अली है। मेरा पैगाम भारत में रहने वाले मुस्लिम भाई बहनों के लिए है। राम मंदिर का निर्माण भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की शुरुआत है। मेरी मुस्लिम भाई बहनों से अपील है कि आइए हम सब मिलकर 15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ध्वजारोहण करने से रोकें। हमें सिख भाई बहनों से सबक सीखना चाहिए... हमें भी हिंदुस्तान के मुसलमानों के लिए अलग मुल्क बनाने के लिए काम करना चाहिए।

एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा के मुताबिक प्राथमिक पड़ताल में धमकी देने वाला नंबर विदेशी लग रहा है। इस मामले में जो भी व्यक्ति दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस आयुक्त ने अपील है कि अगर किसी के पास ऐसी कॉल आती है तो वह 9454401508 पर उस संदेश को भेज दें।

Next Story
Share it